IPL 2021: CSK के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा पूरी तरह फिट, दिल्ली के खिलाफ पहला मैच खेलने के लिए तैयार

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चार महीने बाद आईपीएल से क्रिकेट मैदान में वापसी करेंगे. उन्हें इसी साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में अंगूठे में चोट लग गई थी. (CSK Twitter)

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चार महीने बाद आईपीएल से क्रिकेट मैदान में वापसी करेंगे. उन्हें इसी साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में अंगूठे में चोट लग गई थी. (CSK Twitter)

आईपीएल के शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए अच्छी खबर है. ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अपनी चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और उनके दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ पहले मैच में खेलने की पूरी उम्मीद है.

  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल के शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए अच्छी खबर है. ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा(Ravindra Jadeja) अपनी चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और उनके 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ पहले मैच में खेलने की पूरी उम्मीद है. जडेजा को इसी साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट के दौरान अंगूठे पर चोट लग गई थी. उन्हें बल्लेबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल मार्श की एक गेंद बाएं हाथ के अंगूठे पर लग गई थी. चोट इतनी गहरी थी कि भारतीय ऑलराउंडर को इसकी सर्जरी करानी पड़ी.सर्जरी के बाद जडेजा नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैबिलिटेशन प्रोग्राम पूरा कर रहे थे. वो कुछ दिन पहले ही सीएसके के कैंप में शामिल हुए हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया को सीएसके टीम मैनेजमेंट से जुड़े सूत्र ने बताया कि जडेजा ने नेट्स पर बल्लेबाजी करने के साथ ही काफी गेंदबाजी भी की है. वो अच्छी लय में दिख रहे हैं. ऐसे में उनके प्लेइंग-11 में शामिल होने की पूरी उम्मीद है.अगर ऐसा होता है तो जडेजा करीब 4 महीने बाद मैदान पर वापसी करेंगे. क्योंकि चोट के के कारण वो इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज भी नहीं खेल पाए थे. उनकी जगह अक्षऱ पटेल को टेस्ट सीरीज में मौका दिया गया था और उन्होंने शानदार गेंदबाजी की.

रितुराज सीएसके लिए ओपनिंग कर सकते हैं

इसके अलावा, अनकैप्ड बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ इस सीजन में सीएसके लिए ओपनिंग कर सकते हैं. क्योंकि पिछले सीजन में ओपनिंग करने वाले शेन वॉटसन इस साल नहीं खेलेंगे. रितुराज ने पिछले साल ही आईपीएल में डेब्यू किया था. लेकिन कोरोना की चपेट में आने के बाद शुरुआती कुछ मैच में वो रंग में नजर नहीं आए. लेकिन इसके बाद महाराष्ट्र के इस बल्लेबाज ने मध्य क्रम में टीम के लिए कई उपयोगी पारियां खेलीं. उन्होंने पिछले सीजन में लगातार तीन मैच में अर्धशतक लगाए थे.
इसे भी पढ़ें, बाबर आजम ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा, सबसे कम पारी में 13 वनडे शतक पूरे किए

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: आईपीएल पर कोविड-19 का कहर, विराट कोहली के साथी देवदत्त पडिक्कल हुए कोरोना पॉजिटिव

जडेजा ने पिछले आईपीएल में 171 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे



दूसरी तरफ सौराष्ट्र के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा पिछले सीजन में अच्छे फॉर्म में थे. उन्होंने लीग के 14 मैच में 46 से ज्यादा के औसत से 232 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 171 से ज्यादा का था. उन्होंने टूर्नामेंट में 6 विकेट भी लिए थे. हालांकि, उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में भी नहीं पहुंचीं थी. टीम ने 14 में से सिर्फ 6 मैच ही जीते और वो सातवें स्थान पर रही थी. लेकिन, इस बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम पिछली नाकामी को भुलाकर खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज