अर्जुन अवार्ड मिलने से रवींद्र जडेजा गदगद, बोले- देश की इज्‍जत बढ़ाता रहूंगा

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) उन 19 खिलाड़ियों में शामिल थे जिन्हें इस साल अर्जुन पुरस्कार (Arjuna Award) से नवाजा गया. क्रिकेटरों में उनके अलावा पूनम यादव (Poonam Yadav) को भी इस साल अर्जुन अवार्ड मिला है.

News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 7:03 PM IST
अर्जुन अवार्ड मिलने से रवींद्र जडेजा गदगद, बोले- देश की इज्‍जत बढ़ाता रहूंगा
रवींद्र जडेजा.
News18Hindi
Updated: August 30, 2019, 7:03 PM IST
भारत के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने उन्हें अर्जुन पुरस्कार (Arjuna Award) से सम्मानित करने के लिये सरकार का शुक्रिया अदा किया. उन्‍होंने कहा कि यह सम्मान उन्हें क्रिकेट के मैदान पर देश के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिये प्रेरित करेगा. जडेजा उन 19 खिलाड़ियों में शामिल थे जिन्हें इस साल अर्जुन पुरस्कार से नवाजा गया. क्रिकेटरों में उनके अलावा पूनम यादव को भी इस साल अर्जुन अवार्ड मिला है.



भारत सरकार का शुक्रिया
जडेजा ने बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट वीडियो संदेश में कहा, ‘पहले तो मैं भारत सरकार का शुक्रिया करना चाहूंगा जिन्होंने मुझे अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया. मैं अन्य विजेताओं को भी बधाई देना चाहूंगा. उन्होंने अपने अपने खेलों में शानदार प्रदर्शन किया है.’ वह गुरुवार को राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर गुरुवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह के मौके पर उपस्थित नहीं हो सके क्योंकि वह भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज में हैं.

ind vs wi, ind vs wi live, india vs west indies live score, ind vs wi 1st test,live cricket score, live cricket updates, virat kohli,rohit sharma, cheteshwar pujara
रवींद्र जडेजा ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में अर्धशतक जड़ा


उन्होंने कहा, ‘मैं जब भी भारत के लिए खेलता हूं, मेरा प्रयास हमेशा भारतीय टीम और अपने देश की प्रतिष्ठा में इजाफा करने का होगा. मैं हमेशा टीम के लिए मैच जीतने और देश को गौरवान्वित करने की कोशिश करूंगा.’


पिछले एक साल में जडेजा का रहा है जलवा
बता दें कि जडेजा ने पिछले एक साल में उल्‍लेखनीय प्रदर्शन किया है. उन्‍होंने पिछले साल एशिया कप के जरिए टीम इंडिया में सीमित ओवरों की टीम में जगह बनाई थी. इसके बाद वर्ल्‍ड कप में भी उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया था. सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ उनकी अर्धशतकीय पारी को काफी ऊंचा दर्जा दिया जाता है.

भारतीय टेस्‍ट टीम में जडेजा का अहम रोल हैं. वे टेस्‍ट रैंकिंग में भारत के दूसरे सर्वोच्‍च गेंदबाज हैं. साथ ही टेस्‍ट गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में एकमात्र स्पिनर हैं.

सहवाग का बड़ा खुलासा, कहा-मेरे और धोनी के बीच भी लड़ाई... 

भावुक होकर लिया था संन्यास, मुझमें काफी क्रिकेट बाकी: रायडू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 3:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...