रवींद्र जडेजा ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया, अब तक इंग्लैंड जाने वाले 7 खिलाड़ी ऐसा कर चुके

रवींद्र जडेजा IPL-2021 स्थगित होने के बाद जामनगर के अपने फार्म हाउस पर हैं (Instagram)

रवींद्र जडेजा IPL-2021 स्थगित होने के बाद जामनगर के अपने फार्म हाउस पर हैं (Instagram)

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja Vaccinated) ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. अब तक इंग्लैंड टूर पर जाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत सात खिलाड़ी वैक्सीन की पहली डोज ले चुके हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja Vaccinated) ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. अब तक इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले कुल सात खिलाड़ी कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं. इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), उमेश यादव (Umesh Yadav), इशांत शर्मा (Ishant Sharma), ऋषभ पंत (Rishabh Pant), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) शामिल हैं. भारत को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलना है. ये मुकाबला 18 जून से साउथैम्पटन में खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज भी खेलेगी.

सभी भारतीय खिलाड़ी कोविशील्ड वैक्सीन ले रहे हैं. इन खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे पर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी. बता दें कि जडेजा ने आईपीएल 2021 के स्थगित हो जाने के बाद बिना समय बर्बाद किए अपने फिटनेस पर काम करना शुरू कर दिया है. आईपीएल स्थगित होने के बाद जडेजा गुजरात के जामनगर स्थित अपने फॉर्म हाउस में है. फिलहाल जडेजा में घर वाले जिम में ही जमकर पसीना बहा रहे हैं. जडेजा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की तरफ से खेलते हैं. चोट के बाद वापसी करने वाले जडेजा इस सीजन में जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे थे.

इंग्लैंड दौरे पर जडेजा होंगे तुरुप का इक्का

जडेजा ने अपना आखिरी टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी में सिडनी के मैदान पर खेला था. पहली पारी में चार विकेट लेने के बाद उन्होंने नाबाद 28 रनों की पारी खेली थी. लेकिन बल्लेबाजी के दौरान मिचेल स्टार्क की गेंद पर जडेजा को बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी. इसके चलते जड्डू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर रहे. हालांकि चोट से उबरने के बाद उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है.
यह भी पढ़ें:

वसीम जाफर ने ऋतिक रोशन का नाम लेकर दिया माइकल वॉन को जवाब, बोलती बंद

आकाश चोपड़ा ने कहा-IPL टीम की Playing 11 में 5 विदेशी खिलाड़ियों को मिले मौका, बताई वजह



जडेजा ने आईपीएल के 14वें सीजन में 7 मैच खेले और बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 131 रन बनाए और 6 विकेट भी झटके. उन्होंने आरसीबी के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में 25 गेंदों पर अर्धशतक भी जड़ा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज