होम /न्यूज /खेल /

रवींद्र जडेजा ले सकते हैं टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास, जानिए कहां से आई ऐसी खबर

रवींद्र जडेजा ले सकते हैं टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास, जानिए कहां से आई ऐसी खबर

 रवींद्र जडेजा टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने पर विचार कर रहे हैं. (AFP)

रवींद्र जडेजा टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने पर विचार कर रहे हैं. (AFP)

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले सकते हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जडेजा क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट से संन्‍यास लेने पर विचार कर रहे हैं. फिलहाल वह साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया से बाहर हैं

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले सकते हैं. वे न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट मैच में चोटिल हो गए थे और फिर साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भी उन्‍हें नहीं चुना गया. ऐसे में अब खबर आ रही है कि वह क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट को अलविदा कह सकते हैं. दैनिक जागरण की खबर के अनुसार दुनिया के मौजूदा बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक जडेजा टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बारे में सोच रहे हैं.

    रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) सीमित ओवर क्रिकेट में अपने करियर को लंबा चलाने के लिए टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले सकते हैं. दैनिक जागरण ने जडेजा के दोस्त के हवाले से यह खबर दी है. जडेजा टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. वह बड़े और अहम विकेट निकालने में माहिर है और निचले क्रम पर रन बनाने में भी माहिर है. उनकी फील्डिंग की काबिलियत को भी नहीं भुलाया जा सकता. इसी वजह से एक समय विदेशी जमीं पर टेस्‍ट मैच में उनके नाम पर आर अश्विन से पहले विचार किया जाता था.

    टेस्‍ट शतक भी जड़ चुके हैं जडेजा
    टेस्‍ट क्रिकेट में जडेजा के आंकड़ों की बात करें तो उन्‍होंने भारत के लिए 57 टेस्‍ट मैच खेले हैं, जिसमें 33.76 की औसत से 2195 रन बनाए. उनके नाम शतक भी है. उन्‍होंने 2.41 की औसत से 232 विकेट भी लिए है. वह टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के गेंदबाज हैं. उन्‍होंने 2019 में अपने 44वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी.

    IND vs PAK: भारत पाकिस्‍तान के खिलाफ खेलेगा वर्ल्‍ड कप 2022 में पहला मुकाबला, जानिए कब होगा मैच

    On This Day: वनडे मैच में बने 825 रन, वीरेंद्र सहवाग का विस्फोटक शतक श्रीलंका पर पड़ा भारी

    भारतीय टीम साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) में मेजबान के साथ 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी, जो बॉक्सिंग डे यानी 26 दिसंबर को सेंचुरियन में खेला जाएगा. जडेजा के अलावा रोहित शर्मा (Rohit Sharma), शुभमन गिल और अक्षर पटेल भी चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हैं. जडेजा की अनुपस्थिति में आर अश्विन बतौर स्पिनर पहली पसंद होंगे.

    Tags: Cricket news, India vs South Africa, Ravindra jadeja, Team india

    अगली ख़बर