होम /न्यूज /खेल /रवींद्र जडेजा चोट की वजह से T20 WC से बाहर, BCCI नाराज- रिपोर्ट

रवींद्र जडेजा चोट की वजह से T20 WC से बाहर, BCCI नाराज- रिपोर्ट

रिपोर्ट के मुताबिक, रवींद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप में शामिल नहीं होंगे (AFP)

रिपोर्ट के मुताबिक, रवींद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप में शामिल नहीं होंगे (AFP)

एशिया कप 2022 से चोट की वजह से बाहर होने के बाद रवींद्र जडेजा ने मुंबई के लिए उड़ान भरी और बीसीसीआई सलाहकार और वरिष्ठ आ ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि घुटने की चोट के कारण उनकी हाल ही में सर्जरी हुई थी. जडेजा को यूएई में एशिया कप 2022 के दौरान बीच में ही चोट लग गई थी. अब खबर आई है कि यह ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए समय पर फिट नहीं होगा.

रवींद्र जडेजा को घुटने की समस्या की वजह से ही वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल नहीं किया था. लेकिन अब टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस चोट की वजह से वह अब टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेल पाएंगे. रिपोर्ट के अनुसार, ”जडेजा को दुबई में टीम इंडिया के होटल की ‘बैकवाटर’ सुविधा में कुछ जल-आधारित प्रशिक्षण गतिविधि से गुजरने के लिए कहा गया था. स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर को ट्रेनिंग के दौरान चोट लग गई थी.”

Duleep Trophy: यशस्वी जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक… अजिंक्य रहाणे भी लौटे रंग में, मजबूत स्थिति में पहुंची टीम

रिपोर्ट में आगे कहा गया, ”उन्हें एक एडवेंचर एक्टिविटी के दौरान खुद को स्की बोर्ड पर बैलेंस करना था – प्रशिक्षण मैनुअल का हिस्सा बिल्कुल नहीं था. यह बिल्कुल अनावश्यक था. वह फिसल गए और अपने घुटने को बुरी तरह मोड़ दिया, जिसके कारण उसकी सर्जरी हुई.”

भारतीय टीम के अहम सदस्यों में से एक माने जाने वाले जडेजा की चोट ने बीसीसीआई में कई लोगों को नाराज कर दिया है. ऐसे में सवाल उठाया गया है कि क्या इस तरह की गतिविधि की आवश्यकता थी. हालांकि, बोर्ड ने अभी तक आधिकारिक तौर पर जडेजा की चोट की स्थिति के बारे में पुष्टि नहीं की है, लेकिन इसे खराब माना जा रहा है.

Video: विराट कोहली ने शतक के बाद भुवनेश्वर से कहा, ‘अभी क्रिकेट बाकी है’

सूत्रों के मुताबिक, ”यहां आश्चर्य की बात यह है कि जडेजा की इस चोट के कारण मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अपना आपा नहीं खोया. ऐसे में हर किसी को उम्मीद होगी कि द्रविड़ इस पूरी प्रक्रिया पर सवाल उठाएंगे. कहा जा रहा है कि अब भारत जडेजा के बिना ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगा.”

बता दें कि रवींद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. जसप्रीत बुमराह की स्थिति पर अभी कुछ साफ नहीं हैं. ऐसे में रवींद्र जडेजा की अक्षर पटेल के टीम में शामिल होने की उम्मीद है. पटेल जडेजा के लिए एक समान प्रतिस्थापन हैं और पिछले एक साल में भारतीय टीम के अंदर और बाहर रहे हैं. अक्षर का नाम एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में रिजर्व में भी रखा गया था और जडेजा के आउट होने के बाद उन्हें मुख्य टीम में लाया गया था.

Tags: Asia cup, BCCI, Ravindra jadeja, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें