अपना शहर चुनें

States

India vs England: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

रवींद्र जडेजा के बाएं अंगूठे में चोट लगी है.(साभार-पीटीआई)
रवींद्र जडेजा के बाएं अंगूठे में चोट लगी है.(साभार-पीटीआई)

India vs England: रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 1:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जडेजा को सिडनी टेस्ट के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी और इसके चलते उनका अंगूठा फ्रैक्चर हो गया था. उनकी अंगूठे की सर्जरी हो चुकी है और ठीक होने में कम से कम छह सप्ताह लगेगा. इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज 5 फरवरी से शुरू हो रही है.

भारतीय दौरे पर इंग्लैंड की टीम चार टेस्ट, पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने आ रही है. पहले दो टेस्ट चेन्नई में खेले जाएंगे जबकि बाकी दो टेस्ट अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होंगे. इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार, टी20 और वनडे सीरीज में जडेजा की भागीदारी पर फैसला बाद में किया जाएगा.

चोट की वजह से 32 वर्षीय जडेजा का नाम इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम में नहीं था. जडेजा ब्रिसबेन में भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल और आखिरी टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाए थे. फिलहाल वह बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं.



यह भी पढ़ें:
IND vs AUS: यह भारत की युवाशक्ति की जीत है, इसे आंकड़ों में तौलने की गलती मत करिए

ऋषभ पंत दुनियाभर में मशहूर! फिर भी क्यों बनाना चाहते हैं अपनी पहचान?

जडेजा की जगह अक्षर पटेल को मौका
जडेजा की जगह भारतीय टीम में अक्षर पटेल को मौका दिया गया है. पटेल भी जडेजा की तरह बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं और बल्लेबाजी करने में सक्षम है. भारतीय टीम को जडेजा के नहीं होने से नुकसान उठाना पड़ सकता है क्योंकि घरेलू पिचों पर उनकी और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी बेहद कारगर है. इसके अलावा जडेजा पिछले साल तीनों में फार्मेट में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज