होम /न्यूज /खेल /टेस्ट, वनडे या टी20, कोहली के हर 100वें मुकाबले में जड्डू का जलवा

टेस्ट, वनडे या टी20, कोहली के हर 100वें मुकाबले में जड्डू का जलवा

कोहली के हर 100वें मुकाबले में जडेजा का जलवा. (Ravindra Jadeja Instagram)

कोहली के हर 100वें मुकाबले में जडेजा का जलवा. (Ravindra Jadeja Instagram)

विराट कोहली के प्रत्येक 100वें इंटरनेशनल मुकाबले में रविंद्र जडेजा का जलवा देखने को मिला है. चाहे वह कोहली का टेस्ट क्र ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कोहली के हर 100वें मुकाबले में जडेजा का जलवा
जडेजा ने कोहली के 100वें टेस्ट में खेली थी 175 की नाबाद शतकीय पारी
कोहली के 100वें वनडे में चटकाए थे 100 विकेट

नई दिल्ली. भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. दरअसल वह बीते कल पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरते ही भारतीय टीम के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूप में 100 या 100 अधिक मैच खेलने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली के 100वें मुकाबले में एक गजब का संयोग भी देखने को मिला है. दरअसल इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली ने जब भी किसी प्रारूप में अपना 100वां मुकाबला खेला है. इस दौरान भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. बीते कल भी कोहली के 100वें टी20 मुकाबले में वह जबर्दस्त लय में नजर आए.

कोहली के 100वें वनडे में चला जडेजा का जादू:

किंग कोहली ने अपने वनडे करियर का 100वां मुकाबला साल 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ‘द ओवल’ में खेला था. इस मुकाबले में कैरेबियन टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाने में कामयाब रही थी. टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में रविंद्र जडेजा ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपने 10 ओवरों के स्पेल में 36 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक पांच सफलता प्राप्त की थी. जडेजा के इस कातिलाना गेंदबाजी के बदौलत भारतीय टीम यह मुकाबला आठ विकेट से अपने नाम करने में कामयाब रही. टीम इंडिया की इस बेहतरीन जीत में जडेजा के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया था.

यह भी पढ़ें- ‘कम ऑन जड्डू’: जडेजा की बैटिंग देख खुश हुई CSK की टीम, धोनी की टीम से नहीं होंगे अलग!

विराट कोहली के 100वें टेस्ट में जडेजा ने बल्ले और गेंद से बरपाया कहर:

विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच में भी जडेजा का जलवा देखने को मिला था. साल 2022 में भारतीय दौरे पर आई श्रीलंका और भारत के बीच पहला टेस्ट मुकाबला मोहाली में खेला गया. इस मुकाबले में जडेजा ने पहले-पहल बल्लेबाजी के दौरान उम्दा प्रदर्शन करते हुए अपने टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी (नाबाद 175) खेली. इसके बाद जब उन्हें गेंदबाजी में मौका मिला तो उन्होंने कुल नौ विकेट चटका डाले. जडेजा ने पहली पारी में 13 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 41 रन खर्च कर पांच और दूसरी पारी में 16 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 46 रन खर्च कर चार सफलता प्राप्त की. मोहाली टेस्ट में इस उम्दा प्रदर्शन के लिए जडेजा को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

अब कोहली के 100वें टी20 में निखरे जडेजा:

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को खेला गया एशिया कप का दूसरा मुकाबला विराट कोहली का 100वां टी20 मुकाबला रहा. इस मुकाबले में भी जडेजा का प्रदर्शन सराहनीय रहा और वह टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले कोहली के साथ सयुंक्त रूप से पहले बल्लेबाज रहे. जडेजा ने इस मुकाबले में टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंद में 35 रनों की जुझारू महत्वपूर्ण पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके एवं दो बेहतरीन छक्के निकले.

Tags: Asia cup, India Vs Pakistan, Ravindra jadeja, Virat Kohli

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें