टीम इंडिया और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लिए अच्‍छी खबर, चोट के बाद स्‍टार ऑलराउंडर ने की मैदान पर वापसी

प्रैक्टिस करते हुए रवींद्र जडेजा (फोटो क्रेडिट: @imjadeja ट्विटर)

प्रैक्टिस करते हुए रवींद्र जडेजा (फोटो क्रेडिट: @imjadeja ट्विटर)

टीम इंडिया के स्‍टार ऑलराउंडर को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर सिडनी टेस्‍ट में चोट लग गई थी और तब से ही यह खिलाड़ी टीम से बाहर है

  • Share this:
नई दिल्‍ली. टीम इंडिया (Team India) और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) के लिए अच्‍छी खबर आ रही है. टीम के स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अभ्‍यास शुरू कर दिया हैं. आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होना है और इसकी तैयारियों के लिए सीएसके के खिलाड़ियों ने चेन्‍नई में पसीना बहाना भी शुरू कर दिया है. जडेजा ने मंगलवार को प्रैक्टिस का एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें वह फील्डिंग का अभ्‍यास करते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो शेयर करने के साथ ही जडेजा ने लिखा कि धीरे-धीरे, लेकिन निश्चित रूप से.

दरअसल ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जनवरी में सिडनी टेस्ट में बल्लेबाजी करते हुए जडेजा का अंगूठा डिस्लोकेट हो गया था, जिसकी वजह से वह ब्रिस्बेन टेस्ट में भी नहीं खेले थे. उन्हें भारत वापस आने के बाद नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में भेजा गया था. माना जा रहा था कि जडेजा सीरीज के अंतिम दो टेस्ट के लिए फिट हो जाते, लेकिन उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में उम्मीद से ज्यादा समय लगा.



चोट के कारण इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट और टी20 टीम से हुए बाहर 
चोट के चलते ही उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टेस्ट टीम में नहीं चुना गया था. साथ ही जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के भी टीम में जगह नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें : 

भारत को वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचाने वाले 6 खिलाड़ी शायद ही खेले ये ऐतिहासिक मुकाबला



चोटिल विलियमसन वनडे सीरीज से बाहर, भारत के खिलाफ WTC फाइनल से पहले बढ़ी न्‍यूजीलैंड की चिंता

हालांकि इंग्‍लैंड के खिलाफ चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में वाशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल के कारण टीम को जडेजा की ज्‍यादा कमी महसूस नहीं हुई. सुंदर ने ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाफ, जबकि अक्षर ने इंग्‍लैंड के खिलाफ बल्‍ले और गेंद दोनों से प्रभावी प्रदर्शन किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज