IPL: रन आउट करने के मामले में टॉप पर हैं रवींद्र जडेजा, वानखेड़े में पंजाब को फील्डिंग से किया पस्त

रवींद्र जडेजा आईपीएल में सबसे ज्यादा रन आउट करने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने अभी तक इस टी20 लीग में 22 बार रन आउट किया है. (Instagram)

रवींद्र जडेजा आईपीएल में सबसे ज्यादा रन आउट करने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने अभी तक इस टी20 लीग में 22 बार रन आउट किया है. (Instagram)

चेन्नई सुपर किंग्स के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की गिनती दुनिया के बेहतरीन फील्डरों में की जाती है और इसकी झलक उन्होंने पंजाब के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में भी दिखाई. वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रन आउट करने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने पहले पंजाब टीम के कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) को रन आउट किया और फिर दीपक चाहर की गेंद पर क्रिस गेल को लपका.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 8:44 PM IST
  • Share this:
मुंबई. चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने पंजाब किंग्स के खिलाफ IPL-2021 के मुकाबले में शुक्रवार को अपनी फील्डिंग का कमाल दिखाया. उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दमदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब के दो दिग्गज खिलाड़ियों को पैवेलियन भेजने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने पहले पंजाब टीम के कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) को रन आउट किया और फिर दीपक चाहर की गेंद पर क्रिस गेल को लपका.

जडेजा की गिनती दुनिया के बेहतरीन फील्डरों में की जाती है और इसकी झलक उन्होंने पंजाब के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में भी दिखाई. वह आईपीएल में सबसे ज्यादा रन आउट करने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने अभी तक इस टी20 लीग में 22 बार खिलाड़ियों को रन आउट किया है. उनके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली का नंबर आता है जिन्होंने 19 खिलाड़ियों को रन आउट किया है. सुरेश रैना (19 रन आउट) लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं.

इसे भी पढ़ें, धोनी का चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 200वां मैच, वानखेड़े में हासिल की उपलब्धि

पेसर दीपक चाहर के पारी के तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर क्रिस गेल ने शॉट खेला. इस पर नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े राहुल और गेल, दोनों ही रन लेने के मामले में हां-ना करते नजर आए लेकिन जडेजा ने मौके का फायदा उठाया और सीधे थ्रो से राहुल को रन आउट कर दिया. राहुल ने 7 गेंदों पर एक चौके की मदद से केवल 5 रन बनाए.
इसके बाद पारी के 5वें ओवर की दूसरी गेंद पर गेल को भी लौटना पड़ा, जब चाहर की गेंद पर जडेजा ने बैकवर्ड पॉइंट पर उनका कैच लपक लिया. गेल ने चाहर की सीधी आती गेंद को बैकवर्ड पॉइंट पर खेलने की कोशिश की लेकिन जडेजा ने डाइव लगाते हुए उसे लपक लिया. गेल ने 10 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 10 रन बनाए. इसी ओवर में चाहर ने निकोलस पूरन (0) को खाता खोले बिना पैवेलियन भेजा और टीम का स्कोर 4 विकेट पर 19 रन कर दिया. दीपक हुड्डा (10) को भी चाहर ने शिकार बनाया और पंजाब की आधी टीम मात्र 26 रन तक पैवेलियन लौट गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज