होम /न्यूज /खेल /रिवाबा जडेजा: रवींद्र जडेजा की पत्नी बनीं BJP MLA, संवार चुकी हैं 101 जिंदगी, लाइफस्टाइल राजशाही

रिवाबा जडेजा: रवींद्र जडेजा की पत्नी बनीं BJP MLA, संवार चुकी हैं 101 जिंदगी, लाइफस्टाइल राजशाही

ravindra jadeja's wife Rivaba Jadeja BJP's New MLA: रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा चुनाव जीतकर गुजरात विधानसभा पहु ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा चुनाव जीतकर गुजरात विधानसभा पहुंच गई हैं. रिवाबा जामनगर नॉर्थ सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीती हैं. उन्होंने कांग्रेस के बिपेंद्रसिंह चतुरसिंह जडेजा को भारी वोटों से हराया है. कुल पड़े वोटों में से 65 फीसदी वोट से ज्यादा रिवाबा को मिले हैं.

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा की लाइफस्टाइल राजशाही हैं. उनके पास करोड़ों की संपत्ति है. आलीशान महल जैसा घर और लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन है. चुनाव नामांकन के दौरान उनके द्वारा जमा कराए गए डॉक्यूमेंट्स के मुताबिक, उनके पास 57.60 लाख रुपये के गहने हैं. वहीं नकद 4.70 लाख है. रिवाबा की कुल संपत्ति 62.35 लाख है. वे फूड बिजनेस से भी जुड़ी हुई हैं

रिवाबा और क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की शादी साल 2016 में से हुई थी. उनकी एक बेटी है, जिसका नाम ‘निध्‍याना’ रखा है… ‘निध्‍याना’ एक हिंदू नाम है और भारतीय मूल में इसका मतलब सहज ज्ञान यानी इंट्यूशन है . सिलेब्रेटी हो या क्रिकेटर, अक्सर लोग अपने बच्चों के बर्थडे पर बड़ी पार्टियां करते हैं. लेकिन रवींद्र और रीवाबा ने अपनी बेटी निध्याना के 5वें जन्मदिन के मौक़े पर 101 लड़कियों की जिंदगी संवारने का काम किया. सरकारी योजना सुकन्या समृद्धि के तहत 101 बेटियों के अकाउंट खुलवाए और सभी के खातों में 11-11 हजार रुपए जमा कराए.

रिपोर्टस के मुताबिक रिवाबा को जामनगर नॉर्थ से टिकट मिलना कोई संजोग नहीं बल्की, बीजेपी की स्ट्रेटजी रही. उनका जामनगर से खास रिश्ता है. उनका जन्म राजकोट में हुआ .बचपन सौराष्ट्र और जामनगर में ही बीता. जामनगर की बात की जाए तो यहां महिला कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा की बहन देख रही हैं.

रिवाबा का जन्म 5 सितंबर 1990 को राजकोट गुजरात में हुआ था. उनके पिता हरदेव सिंह सोलंकी एक बिजनेसमैन हैं और मां प्रफुल्लबा सोलंकी इंडियन रेलवे में नौकरी करती थीं. रिवाबा जडेजा को रीवा सोलंकी के तौर पर भी जाना जाता है. उन्होंने राजकोट के एक इंस्टीट्यूट से मेकैनिकल इंजीनियरिंग की है. रिवाबा का परिवार राजनीति से जुड़ा रहा है…उनके चाचा हरि सिंह सोलंकी गुजरात के कांग्रेस नेता हैं. रिवाबा राजपुत करणी सेना के लिए भी काम कर चुकी हैं. वो सौराष्ट्र में करणी सेना की महिला विंग की अध्यक्ष रह चुकी हैं. साल 2019 में लोक सभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली थी.

Tags: Gujarat Election Result 2022, Gujarat Elections, Ravindra jadeja

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें