IPL: चेन्नई में लगने वाले CSK के कैंप में हिस्सा नहीं लेंगे रवींद्र जडेजा, जानिए क्या है वजह

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं रवींद्र जडेजा

आईपीएल (IPL) के लिए यूएई रवाना होने से पहले चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में लगने वाले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का कैंप लगने वाला है जिसका रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) हिस्सा नहीं होंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इस साल यूएई (UAE) में होने वाले आईपीएल (IPL) के लिए सभी टीमें तैयारी शुरू कर चुकी हैं. तीन बार के आईपीएल चैंपियन सीएसके (CSK) ने यूएई जाने से पहले अपने घरेलू मैदान पर कैंप का आयोजन कर रही है. इस कैंप कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni), हरभजन सिंह, सुरेश रैना (Suresh Raina) और अंबाती रायडू जैसे खिलाड़ी हिस्सा होंगे. हालांकि टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस कंडीशनिंग कैंप का हिस्सा नहीं होंगे.

    नीजी कारणों से टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे जडेजा
    सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथन ने जडेजा की अनुपस्थिति के बारे में कहा, 'उनकी व्यक्तिगत प्रतिबद्धताएं हैं, लेकिन वह 21 अगस्त को दुबई जाने की फ्लाइट के लिए चेन्नई पहुंचेंगे. चेन्नई में जो कैंप लगा है उसमें खिलाड़ी लॉकडाउन के कारण मिले ब्रेक के बाद अपने खेल के अलावा फिटनेस पर केंद्रित होगा.' चेन्नई सुपर किंग्स के इस कैंप में कोचिंग स्टाफ की ओर से केवल लक्ष्मीकांत बालाजी ही मौजूद होंगे जो चेन्नई में ही रहते हैं. रवींद्र जडेजा के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग और सहायक कोच माइकल हसी सीधे दुबई में टीम के साथ जुड़ेंगे.

    साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी नहीं होंगे कैंप का हिस्सा
    वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी फाफ डु प्लेसी और लुंगी एंगिडी एक सितंबर को टीम से जुड़ेंगे. वहीं इमरान ताहिर कैरेबियन प्रीमियर लीग खेलने के बाद चेन्नई पहुंचेंगे.  विश्‍वनाथन ने कुछ दिन पहले कहा था कि चेन्‍नई आने से पहले खिलाड़ियों का टेस्‍ट होगा और फिर उनके 17 और 18 अगस्‍त को दो बार कोविड टेस्ट किए जाएंगे, जिसमें नेगेटिव पाए जाने के बाद वह यूएई जा सकेंगे.

    पाकिस्तान की नजरें सीरीज बराबरी पर, वकार यूनुस ने कहा- स्टोक्स की गैरमौजूदगी का उठाएंगे फायदा

    Happy Birthday Shoaib Akhtar: शोएब ने फेंकी थी दुनिया की सबसे तेज गेंद, बल्लेबाजी में भी नाम है वर्ल्ड रिकॉर्ड

    कैंप में खिलाड़ियों को करना होगा नियमों का पालन
    तमिलनाडु सरकार ने 15 अगस्त से चेन्नई में टीम को कैंप लगाने की अनुमति दे दी है. मुताबिक चेन्नई में लगने वाले कैंप में खिलाड़ियों को होटल और ग्राउंड के बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी. वहीं उनके दो बार कोविड टेस्ट किए जाएंगे जिसमें नेगेटिव पाए जाने के बाद वह यूएई जा सकेंगे. चेन्नई के अलावा केवल मुंबई इंडियंस की टीम अपने सभी खिलाड़ियों को कैंप के लिए मुंबई लाने में कामयाब रही है. इन दो टीमों के अलावा कोई और टीम अब तक कैंप के आयोजन में सफल नहीं हो पाई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.