होम /न्यूज /खेल /'जडेजा वर्ल्ड क्लास, लेकिन हमारे पास विकल्प...' युजवेंद्र चहल ने बताया कौन भरेगा T20 वर्ल्ड कप में ऑलराउंडर की जगह

'जडेजा वर्ल्ड क्लास, लेकिन हमारे पास विकल्प...' युजवेंद्र चहल ने बताया कौन भरेगा T20 वर्ल्ड कप में ऑलराउंडर की जगह

यजुवेंद्र चहल ने कहा कि जड़ेजा वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर हैं, लेकिन हमारे पास एक ऐसा विकल्प है, जो T20 वर्ल्ड कप में ऑलराउंडर की जगह भरेगा. (Yuzvendra Chahal/Instagram)

यजुवेंद्र चहल ने कहा कि जड़ेजा वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर हैं, लेकिन हमारे पास एक ऐसा विकल्प है, जो T20 वर्ल्ड कप में ऑलराउंडर की जगह भरेगा. (Yuzvendra Chahal/Instagram)

T20 World Cup: भारत 23 अक्टूबर को मेलबर्न में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा. जसप्रीत ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा
बुमराह के चोट की वजह से वर्ल्ड कप मे बाहर होने के बाद रिप्लेसमेंट पर फैसला बाकी है
T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को ऑलराउंडर रविंद्र जड़ेजा की कमी भी खलेगी

नई दिल्ली. भारत को 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे T20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या दीपक चाहर, जिन्हें टखने में चोट लगी है, क्या वह इस बड़े इवेंट के लिए फिट हाेंगे.  हालांकि, चाहर मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन उन्हें वर्ल्ड कप के लिए स्टैंडबाॅय की सूची में रखा गया है.

टीम के एक अन्य प्रमुख सदस्य जिसे वर्ल्ड कप में बहुत याद करेगा वह हैं रवींद्र जडेजा. एशिया कप के दौरान ऑलराउंडर जड़ेजा के घुटने में चोट लग गई थी और वह अब भी इससे उबर रहे हैं. इस पर अपने विचार साझा करते हुए भारत के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने कहा कि चोटें खेल का हिस्सा हैं और कोई भी जडेजा की जगह नहीं ले सकता. हालांकि, उन्होंने ऑलराउंडर की अनुपस्थिति में टीम के लिए काम करने के लिए अक्षर पटेल का नाम लिया है.

T20 World Cup 2022: युजवेंन्द्र चहल को भारत-पाक मैच के लिए नहीं है टेंशन, कहा- मुझे फर्क नहीं पड़ता…

चोट लगना खेल का हिस्सा: चहल
चहल ने कहा, “जडेजा एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं और वह बहुत अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे हैं. चोट लगना खेल का हिस्सा है और उसकी जगह कोई नहीं ले सकता, लेकिन अक्षर पटेल जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, हमें एक विकल्प मिल गया है. उन्होंने दिखाया है कि वह ऐसा कर सकते हैं.”

जड़ेजा का अच्छा रिप्लेसमेंट बन सकते हैं अक्षर
अक्षर पटेल जडेजा का आदर्श रिप्लेसमेंट हैं, यह देखते हुए कि वह बल्लेबाजी क्रम के निचले हिस्से में बढ़िया बल्लेबाजी कर सकते हैं. अक्षर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I का हिस्सा थे, जिसे भारत ने 2-1 से जीता था. तीन मैचों में अक्षर ने कुल 9 ओवर फेंके और 9.11 की इकॉनमी से केवल दो विकेट ही ले सके.

भारत 23 अक्टूबर को मेलबर्न में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा.

Tags: Deepak chahar, Hindi Cricket News, Ravindra jadeja, T20 World Cup 2022, Team india, Yuzvendra Chahal

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें