RCA ने 8 खिलाड़ियों पर लगाया 2 साल का बैन, जन्म प्रमाणपत्र में दी थी गलत जानकारी

राजस्थान क्रिकेट संघ (News 18 Hindi)

राजस्थान क्रिकेट संघ (News 18 Hindi)

राजस्थान क्रिकेट संघ ने विभिन्न क्रिकेट प्रतियोगिताओं में आयु संबंधी गलत जानकारियां देकर खेलने वाले आठ खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाया हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 4:13 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान क्रिकेट संघ ने विभिन्न क्रिकेट प्रतियोगिताओं में आयु संबंधी गलत जानकारियां देकर खेलने वाले आठ खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाया हैं. विभिन्न आयु वर्ग की राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिताओं में खिलाडियों के लिए जरूरी आयु प्रमाण पत्र में जन्म दिनांक की गलत जानकारी देने और भ्रामक सर्टिफिकेट जमा कराने की विभिन्न शिकायतें मिलने के बाद आरसीए की एज वैरिफिकेशन कमेटी की जांच के बाद खिलाड़ियों के आयु संबधी प्रमाण पत्र गलत पाए गए.

इस संबंध में आरसीए सचिव महेंद्र शर्मा ने बताया कि जन्म प्रमाणपत्र में गलत जानकारी देने पर आरसीए ने 8 खिलाड़ियों को राजस्थान क्रिकेट संघ व उससे सबंधित जिला क्रिकेट संघो की द्वारा आयोजित की जाने वाली क्रिकेट प्रतियोगिताओं में भाग लेने से 2 वर्ष के लिए बैन कर दिया है. एसोसिएशन ने वशु जांगिड़, हिमांशु पाटीदार, यश चौरसिया, शुभम सिंह, शिवम चौधरी, आदित्य चौधरी अहसान खान, नकुल अरोरा के खिलाफ आज से ही बैन लागू कर दिया गया.

IPL 2021 Points Table: टॉप पर RCB, दूसरे नंबर पर पहुंची CSK, जानें ऑरेंज और पर्पल कैप का हाल


IPL 2021: धोनी का फुल स्ट्रैच देख फैन्स को याद आया WC 2019, बोले- 21 महीना देर हो गई

दरअसल, राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन में लंबे समय से इस तरह की शिकायतें सामने आ रही थी कि जिसमें डॉमेस्टिक क्रिकेट में खिलाड़ी अपनी आयु गलत बताकर खेल रहे थे. क्योंकि आयु के मुताबिक वर्गो में खेलने के लिए खिलाड़ियों की आयु निर्धारित चाहिए होती हैं, लेकिन इसके लिए खिलाड़ी हेर फेर कर कई गलत दस्तावेज बनवा लेते हैं.

आरसीए द्वारा आयोजित ट्रायल के दौरान खिलाड़ियों में यहां तक देखने को मिला कि जन्म तिथि प्रमाण पत्र के लिए खिलाड़ी दसवीं कक्षा की मार्कशीट और सटिरफिकेट में भी गड़बड़ करने से नहीं चूके. इसमें जिला संघों ने भी एक दूसरे के खिलाफ आरसीए को शिकायतें दी थी. जिसके बाद आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत ने भी इन मामलों की जांच कराने और कार्रवाई के लिए दिशा निर्देश जारी किए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज