एक कान से ही सुन सकता है IPL का ये करोड़पति, नाम को लेकर Twitter पर उड़ा था मज़ाक

एक कान से ही सुन सकता है IPL का ये करोड़पति, नाम को लेकर Twitter पर उड़ा था मज़ाक

बात करीब सवा दो साल पुरानी है. वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में खेल रहे वॉशिंगटन सुंदर अचानक ट्विटर पर टॉप ट्रेंडिंग में आ गए.

  • Share this:
बात करीब सवा दो साल पुरानी है. वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में खेल रहे वॉशिंगटन सुंदर अचानक ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में आ गए. मैच में वॉशिंगटन सुंदर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और 41 गेंदों पर महज 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

ट्विटर पर इसलिए उड़ चुका है मज़ाक
इस युवा क्रिकेटर के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ट्विटर पर कुछ लोगों ने उनके नाम का मज़ाक उड़ाना शुरू कर दिया था. वॉशिंगटन सुंदर के नाम को लेकर सवाल पूछे जा रहे थे. फरवरी 2016 में जिस क्रिकेटर का मज़ाक उड़ा था, पिछले साल आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन की वजह उसे भारतीय टीम में शामिल होने का मौका मिला. दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले वॉशिंगटन सुंदर 18 साल 69 दिन की उम्र में डेब्‍यू करने वाले सुंदर हाल के दिनों में सबसे युवा डेब्‍यूटेंट बन गए हैं.

रविवार को आईपीएल में नीलामी के दूसरे दिन वॉशिंगटन सुंदर को तीन करोड़ 20 लाख की ऊंची कीमत पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने अपनी स्क्वॉड में शामिल किया.

पुणे के लिए दिया अहम योगदान
IPL 2017 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले क्वॉलिफायर में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट की जीत में इस खिलाड़ी का अहम योगदान रहा. इस ऑफ स्पिनर ने 4 ओवर में महज 16 रन देकर 3 विकट हासिल किए. वॉशिंगटन को इस 'सुंदर' परफार्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने आईपीएल में सबसे कम उम्र 17 साल 223 दिनों में मैन ऑफ द मैच चुने जाने का रिकॉर्ड भी बनाया. अब तक आईपीएल में कोई भी क्रिकेटर 18 साल से कम उम्र में मैन ऑफ द मैच से नवाजा नहीं गया. वो ये अवॉर्ड जीतने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं.

ये भी पढ़ें:

कभी पटरियों की मरम्मत करता था ये क्रिकेटर, अब 5 करोड़ में CSK ने खरीदा

...तो सहवाग की वजह से 'प्रीति' के नहीं हुए मैक्सवेल

बीवी टीवी पर कर रही थी एंकरिंग, बेस प्राइज़ पर बिक गया ये क्रिकेटर!

एक मैच में कोहली, गेल और डिविलियर्स को OUT करने वाला IPL की बोली में छाया

IPL से जुड़े 10 बड़े विवाद, जो हमेशा रहेंगे याद...

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.