Home /News /sports /

rcb captain faf du plesis started training for ipl 2022 sends warning to other teams watch video

IPL 2022: कप्तानी मिलते ही दिग्गज ने कैसे बजाई विरोधियों के लिए खतरे की घंटी? देखें वीडियो

IPL 2022 के लिए आरसीबी के नए कप्तान फाफ डुप्लेसी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. (RCB Instagram)

IPL 2022 के लिए आरसीबी के नए कप्तान फाफ डुप्लेसी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. (RCB Instagram)

IPL 2022 के लिए आरसीबी (RCB) के नए कप्तान फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plesis) ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. टीम के ट्विटर हैंडल से उनके पहले प्रैक्टिस सेशन का वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें वो लंबे-लंबे शॉट्स मारते नजर आ रहे हैं. इसके अलावा वो साथी खिलाड़ियों से भी बात करते नजर आए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. IPL 2022 में फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plesis) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की कमान संभालते नजर आएंगे. उन्हें हाल ही में टीम का नया कप्तान बनाया गया है. वो लीग के लिए भारत पहुंच चुके हैं और 3 दिन क्वारंटीन में बिताने के बाद उन्होंने नेट्स पर अभ्यास शुरू कर दिया है. डुप्लेसी ने पहले ही नेट सेशन में अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाया. वो नेट्स में लंबे-लंबे शॉट्स मारते नजर आए. उन्होंने 9 टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है. डुप्लेसी की प्रैक्टिस का एक वीडियो आरसीबी ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इसमें बल्लेबाजी के साथ-साथ वो टीम के खिलाड़ियों, कोच से भी बात करते नजर आ रहे हैं.

    फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plesis) ने आरसीबी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में अपनी बल्लेबाजी को लेकर खुलकर बात की. डुप्लेसी ने कहा, पहले दिन बहुत ज्यादा आक्रामक नहीं होना चाहता था. इसलिए थोड़ी-बहुत स्ट्रेचिंग और रनिंग की. 3 दिन के क्वारंटाइन के बाद बस अपनी चीजों को दोबारा से एक लय में लाने की शुरुआत की. गेंद पर बल्ले को महसूस करने के लिए थ्रो-डाउन करके इसकी शुरुआत की. फिर तेज और स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ कुछ गेंदें खेलीं.

    डुप्लेसी ने टीम के खिलाड़ियों से बात की
    आरसीबी के नए कप्तान डुप्लेसी ने इस दौरान टीम के कई खिलाड़ियों से भी बात की. उन्होंने समझने की कोशिश की वो किस तरह से आईपीएल 2022 के लिए अभ्यास कर रहे हैं. वहीं, इस दिग्गज ने टीम के कोच संजय बांगड़ और आरसीबी के डायरेक्टर माइक हेसन से भी काफी देर चर्चा की.

    फाफ डुप्लेसी पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेले थे और उन्होंने टीम को चैम्पियन बनाने में अहम रोल निभाया था. डुप्लेसी ने आईपीएल 2021 में 16 मैच में 633 रन बनाए थे.

    शोएब अख्तर मौजूदा दौर के क्रिकेट से मायूस, ICC को दिए दो बड़े सुझाव

    Asia Cup 2022: एशिया कप के आयोजन की तारीख आई सामने, भारत और पाकिस्तान में होगी रोचक भिड़ंत

    बता दें कि आरसीबी आईपीएल 2022 के अपने अभियान का आगाज 27 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ करेगी. यह मुकाबला नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम का दूसरा मुकाबला भी इसी मैदान पर 30 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होगा.

    Tags: Faf du Plessis, IPL 2022, Rcb

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर