खेल

IPL: कोहली ने जिस पडिक्कल को 2019 में बेंच पर बैठाया, उसी ने 2020 में प्लेऑफ में पहुंचाया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम हारकर भी आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में पहुंच गई है. (फोटो साभार @RCBTweets)
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम हारकर भी आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में पहुंच गई है. (फोटो साभार @RCBTweets)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 50 रन की पारी खेली. यह आईपीएल 2020 में उनकी पांचवीं फिफ्टी है. वे एक सीजन में सबसे अधिक फिफ्टी लगाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 7:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को बड़ी आसानी से हरा दिया. श्रेयस अय्यर की टीम ने सोमवार को विराट कोहली की आरसीबी को 6 विकेट से मात दी. दिल्ली कैपिटल्स ने इस जीत के साथ ही टूर्नामेंट के प्लेऑफ (IPL Playoffs) में जगह बना ली है. बैंगलोर की ओर से इस मैच में देवदत्त पडिक्कल ने फिफ्टी मारी. हालांकि, इसके बावजूद वे अपनी टीम को मैच नहीं जिता सके.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट 152 रन बनाए. उसकी ओर से ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने 41 गेंद पर 50 रन बनाए. यह आईपीएल में उनकी पांचवीं फिफ्टी है. वे आईपीएल में ऐसे पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने अपने पहले ही सीजन में पांच फिफ्टी जमाई हैं. अनकैप्ड खिलाड़ी वे हैं, जो इंटरनेशनल मैच में डेब्यू नहीं किया है.
देवदत्त पडिक्कल की इस कामयाबी पर उनके कप्तान विराट कोहली राहत की सांस ले रहे होंगे. देवदत्त पिछले साल भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में शामिल थे. लेकिन तब विराट को शायद उन पर भरोसा नहीं था. यही वजह है कि घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम में आए देवदत्त को विराट कोहली ने एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया था.

अगर यह कहा जाए कि देवदत्त पडिक्कल के प्रदर्शन की वजह से ही बैंगलोर की टीम प्लेऑफ में पहुंची है तो यह गलत नहीं होगा. वे अपनी टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. देवदत्त ने 14 मैच में 33.71 की औसत से 472 रन बनाए हैं. वे टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. टूर्नामेंट में पडिक्कल से ज्यादा रन केवल केएल राहुल (670) और शिखर धवन (525) ही बना पाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज