Home /News /sports /

IPL 2022: पहले कप्तानी गई, फिर कटा टीम से पत्ता, अब मेगा ऑक्शन में खुलेगी लॉटरी; 3 टीमें बनाना चाहती हैं कप्तान!

IPL 2022: पहले कप्तानी गई, फिर कटा टीम से पत्ता, अब मेगा ऑक्शन में खुलेगी लॉटरी; 3 टीमें बनाना चाहती हैं कप्तान!

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में एक खिलाड़ी को लेकर 3 टीमों के बीच बीडिंग वॉर देखने को मिल सकती है. (Shreyas Iyer Instagram)

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में एक खिलाड़ी को लेकर 3 टीमों के बीच बीडिंग वॉर देखने को मिल सकती है. (Shreyas Iyer Instagram)

IPL 2022 का मेगा ऑक्शन फरवरी में होगा. इस बार कई दिग्गज खिलाड़ियों को टीमों ने ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया है. इसमें एक ऐसा खिलाड़ी भी है, जो टीम को अपनी कप्तानी में फाइनल तक पहुंचा चुका है. लेकिन कप्तानी के चक्कर में ही वो टीम से अलग हो गया. अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि इस खिलाड़ी की मेगा ऑक्शन में लॉटरी लग सकती है. क्योंकि उसे 3 टीमें अपने कप्तान के रूप में देख रही हैं. ऐसे में इस खिलाड़ी पर पैसों की बरसात हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले हाफ में कंधे की चोट के कारण बाहर रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के लिए मेगा ऑक्शन खुशखबरी ला सकता है. उन पर करोड़ों की बरसात हो सकती है. ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि उन्हें 3 टीमें आईपीएल के अगले सीजन में अपना कप्तान बनाना चाहती हैं. श्रेयस आईपीएल 2021 से पहले दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान थे. लेकिन पिछले साल लीग शुरू होने से पहले उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान कंधे में चोट लग गई थी. इसी वजह से वो 6 महीने के लिए मैदान से दूर हो गए थे.

उनकी गैरहाजिरी में जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को दिल्ली का कप्तान बनाया गया था. श्रेयस ने यूएई में हुए दूसरे हाफ में वापसी की थी. लेकिन दिल्ली के टीम मैनेजमेट ने उन्हें दोबारा कप्तानी नहीं सौंपी. इतना ही नहीं, मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रिटेन भी नहीं किया. लेकिन, फरवरी में होने वाले मेगा ऑक्शन में उनकी लॉटरी लग सकती है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, “श्रेयस अय्यर को खरीदने के लिए मेगा ऑक्शन में 3 टीमों के बीच बीडिंग वॉर देखने को मिल सकती है. इसमें पंजाब किंग्स (PBKS),कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) शामिल हैं. इन तीनों ही टीमों के पास अभी कप्तान नहीं है और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पर इनकी नजर है.” क्योंकि अय्यर लीग में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की कप्तानी कर चुके हैं और उनकी अगुवाई में टीम ने 2020 में आईपीएल फाइनल खेला था. लेकिन मुंबई इंडियंस ने उसके पहले खिताब जीतने के सपने को पूरा नहीं होने दिया था.

3 टीमों के पास फिलहाल कप्तान नहीं
आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी है. केएल राहुल (KL Rahul) भी पंजाब किंग्स से अलग हो चुके हैं. टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. वहीं, केकेआर ने भी हाल ही में जिन 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया. उसमें कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) का नाम नहीं था. यानी तीन टीमों को कप्तानों की तलाश है और वो श्रेयस अय्यर पर आकर रुक सकती है.

अय्यर पर RCB के अलावा 2 और टीमों की नजर
इस पूरे मामले पर बारीक नजर रखने वाले सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, “फ्रेंचाइजी की नजर श्रेयस अय्यर पर है. विराट कोहली के आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के बाद, टीम अय्यर को अपना अगला कप्तान बनाने के लिए इच्छुक है और फरवरी में होने वाले मेगा ऑक्शन के दौरान अगर आरसीबी उन्हें खरीदने के लिए बड़ी बोली लगाए तो किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए.” अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के रडार पर भी हैं. ऐसे में यह टीमें भी ऑक्शन में इस मुंबई के खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ने के लिए तिजोरी खोल सकती है.

विराट कोहली के बाद कौन होगा टेस्ट कप्तान ? नाम तय, जानिए कब करेगी बीसीसीआई ऐलान

…तो क्‍या विराट कोहली भी अगले 3 साल में ले लेंगे संन्‍यास? भारतीय क्रिकेट में सालों से चल रहा है ट्रेंड

अय्यर कप्तान के रूप में ही किसी भी टीम से जुड़ेंगे
ऐसी खबरें भी आईं थी कि दिल्ली कैपिटल्स से अलग होने के बाद अय्यर दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ या अहमदाबाद में से किसी एक के कप्तान बन सकते हैं. लेकिन इन दोनों ही फ्रेंचाइजियों ने उन्हें कप्तानी ऑफर नहीं की. इसलिए अय्यर ने इन दोनों टीमों के साथ जाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. इसका मतलब साफ है कि अय्यर अब कप्तान के रूप में ही किसी भी टीम के साथ जुड़ेंगे.

श्रेयस की कप्तानी में DC ने फाइनल खेला है
श्रेयस अय्यर को 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) ने 2.6 करोड़ रुपए की मोटी कीमत में खरीदा था और अय्यर भी टीम के इस विश्वास पर खरे उतरे और उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए 14 मैच में 439 रन बनाए थे. इसी सीजन में उन्हें इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर अवॉर्ड भी मिला था. इसके बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में 73 के औसत से 1321 रन ठोक कर मुंबई को 41वीं बार खिताब जिताया. उन्हें 2018 में पहली बार गौतम गंभीर जैसे अनुभवी खिलाड़ी की जगह दिल्ली का कप्तान बनाया गया.

2019 में उनकी कप्तानी में दिल्ली की टीम प्लेऑफ तक पहुंचीं और 2020 में उन्होंने टीम को फाइनल तक पहुंचा दिया. हालांकि टीम खिताब नहीं जीत पाई. ऐसे में वो एक कप्तान के रूप में आईपीएल में अपनी काबिलियत साबित कर चुके हैं. यही वजह है कि मेगा ऑक्शन से पहले ही उनका नाम 3 टीमों के कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे नजर आ रहा है.

Tags: Cricket news, Hindi Cricket News, IPL 2022, IPL 2022 Auction, IPL 2022 Mega Auction, KKR, Rcb, Shreyas iyer

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर