• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: केएस भरत ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ खास रिकॉर्ड बनाया, धोनी-ब्रावो के क्लब में शामिल

IPL 2021: केएस भरत ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़ खास रिकॉर्ड बनाया, धोनी-ब्रावो के क्लब में शामिल

RCB vs DC: केएस भरत ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 52 गेंद में 78 रन बनाए और आखिरी गेंद पर सिक्स जड़ टीम को आरसीबी को जीत दिलाई. (RCB Instagram)

RCB vs DC: केएस भरत ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 52 गेंद में 78 रन बनाए और आखिरी गेंद पर सिक्स जड़ टीम को आरसीबी को जीत दिलाई. (RCB Instagram)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स (RCB vs DC) पर 7 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. आरसीबी की इस जीत के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat Last Ball Six). उन्होंने आखिरी गेंद में छक्का जड़ अपनी टीम को जीत दिलाई. इस सिक्स के साथ उन्होंने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स (RCB vs DC) पर 7 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. आरसीबी को मैच की आखिरी गेंद पर जीतने के लिए 5 रन चाहिए थे और स्ट्राइक पर टीम के विकेटकीपर केएस भरत (KS Bharat) थे. दिल्ली की तरफ से आवेश खान (Avesh Khan) आखिरी गेंद फेंकने वाले थे. सब टकटकी लगाए बैठे थे. सिक्स के बिना आरसीबी की जीत मुमकिन नहीं थी. अपना पहला आईपीएल सीजन खेल रहे भरत के लिए आखिरी गेंद पर छक्का लगाना किसी चुनौती से कम नहीं था.

    आवेश ने आखिरी गेंद फुलटॉस फेंकी, जिस पर भरत ने सीधे गेंदबाज के सिर के ऊपर से हवाई शॉट खेला और गेंद सीधे बाउंड्री के पार जाकर गिरी. जिस बात की उम्मीद बेहद कम थी, वही हुआ. भरत ने छक्का मार आरसीबी को जीत दिला दी.

    आखिरी गेंद पर जड़े सिक्स के दम पर भरत ने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कर लिया. वो महेंद्र सिंह  धोनी (MS Dhoni) और ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के खास क्लब में शामिल हो गए. भरत ऐसे तीसरे बल्लेबाज बने, जिसने आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 या उससे अधिक रन को छक्के से पूरा कर टीम को जीत दिलाई. उनसे पहले धोनी ने किंग्स इलेवन (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ 2016 में ऐसा किया था. वहीं, ब्रावो भी 2012 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ यह कारनामा कर चुके हैं.

    भरत ने 52 गेंद में 78 रन बनाए
    भरत ने इस मुकाबले में 52 गेंद में 78 रन बनाए. उन्होंने 37 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए. यह उनका आईपीएल में पहला अर्धशतक है. वहीं, लीग और टी20 करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी. इसके अलावा भरत की फिफ्टी इस सीजन में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले आरसीबी के किसी खिलाड़ी का पहला अर्धशतक भी है.

    IPL 2021: बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया, भरत ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई जीत

    आरसीबी ने भरत को 20 लाख रुपए में खरीदा था
    इस विकेटकीपर बल्लेबाज को आरसीबी ने आईपीएल 2021 की नीलामी में 20 लाख रुपए में खरीदा था और आईपीएल के यूएई लेग में उन्हें आरसीबी की तरफ से डेब्यू करने का मौका मिला. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहला मैच खेला था. उस मुकाबले में तो भरत 16 रन ही बना सके थे. लेकिन इसके बाद उन्होंने हर मैच में आरसीबी के लिए रन बनाए. भरत ने आईपीएल 2021 में खेले 7 मैच में 45 के औसत से 182 रन बनाए. उन्होंने 10 चौके और 8 छक्के भी उड़ाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज