Home /News /sports /

rcb vs gt glenn maxwell takes a brilliant catch at slips off shubman gill video

VIDEO: मैक्सवेल ने हवा में डाइव लगाकर गिल का पकड़ा शानदार कैच, भज्जी ने कहा- उड़ता मैक्सी

RCB vs GT: मैक्सवेल ने पकड़ा शानदार कैच. (Twitter)

RCB vs GT: मैक्सवेल ने पकड़ा शानदार कैच. (Twitter)

RCB vs GT: आईपीएल 2022 का 67वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले खेलते हुए गुजरात ने 6 ओवर में 2 विकेट पर 38 रन बना लिए हैं.

मुंबई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम आईपीएल 2022 का अपना सबसे महत्वपूर्ण मुकाबला खेल रही है. प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए उसे यह मैच जीतना जरूरी है. मैच में (RCB vs GT) गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. समाचार लिखे जाने तक पावरप्ले के पहले 6 ओवर में आरसीबी के खिलाफ गुजरात ने 2 विकेट पर 38 रन बना लिए हैं. ऋद्धिमान साहा 21 और हार्दिक पंड्या 0 रन बनाकर खेल रहे हैं. आरसीबी ने इससे पहले 13 में से 7 मुकाबले जीते हैं. वहीं गुजरात ने 13 में से 10 मैच में जीत दर्ज की है. यानी यह मैच दोनों का लीग राउंड का अंतिम मैच है.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही. शुभमन गिल 4 गेंद पर एक रन बनाकर तीसरे ओवर में आउट हुए. उनका विकेट तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड को मिला. लेकिन यह विकेट मैक्सवेल का अधिक कहा जा रहा है. उन्होंने स्लिप पर हवा में डाइव लगाते हुए शानदार कैच पकड़ा. मैच में कमेंट्री कर रहे हभजन सिंह ने उन्हें उड़ता मैक्सी तक कह दिया. इसके बाद विराट कोहली ने उन्हें गले से लगा दिया. यह विकेट इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि गिल मौजूदा सीजन में 400 से अधिक रन बना चुके हैं.

एक विकेट भी झटका

ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार कैच पकड़ने के बाद अपने पहले ओवर में टीम को विकेट भी दिलाया. इस ऑफ स्पिनर बाएं हाथ के बल्लेबाज मैथ्यू वेड को एलबीडब्ल्यू आउट किया. उन्हाेंने 13 गेंद पर 16 रन बनाए. 2 चौका और एक छक्का लगाया. वेड का यह मौजूदा सीजन का 8वां मैच है, लेकिन वे अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. 14 की औसत से 114 रन बनाए हैं. यह मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है.

कोहली ने हरभजन से कहा- ये 2 खिताब दिलाने हैं टीम इंडिया को, लेकिन दोनों जगह पाकिस्तान है राेड़ा

आईपीएल 2022 की बात करें तो अब तक 2 टीमें प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं. इसमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स शामिल हैं. वहीं 3 टीमें मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स बाहर हो चुकी हैं. यदि आरसीबी की टीम आज का मैच जीत जाती है, तो पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद भी बाहर हो जाएंगी. ऐसे में सिर्फ 3 टीमों के बीचे बचे 2 स्पॉट के लिए लड़ाई होगी.

Tags: Glenn Maxwell, Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore, Shubman gill

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर