Home /News /sports /

rcb vs gt pbks and srh will be out if rcb beat gujarat titans virat kohli

RCB vs GT: आरसीबी को जीत मिली तो 2 और टीमें हो जाएंगी बाहर, राहुल के दोस्त को लगेगा झटका

IPL 2022: आरसीबी के अभी 13 मैच में 14 अंक हैं. (IPL Instagram)

IPL 2022: आरसीबी के अभी 13 मैच में 14 अंक हैं. (IPL Instagram)

RCB vs GT: आईपीएल 2022 के 67वें मुकाबले में कुछ देर बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टक्कर गुजरात टाइटंस से होनी है. आरसीबी को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है.

मुंबई. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का लीग राउंड खत्म होने की ओर है, लेकिन अभी भी कई महत्वपूर्ण मैच बचे हुए हैं. टी20 लीग के 15वें सीजन के 67वें मुकाबले में कुछ देर बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत गुजरात टाइटंस से होनी है. प्लेऑफ की रेस में बने के लिए आरसीबी और विराट कोहली के लिए जीत जरूरी है. वहीं गुजरात की टीम यदि यह मैच हार भी जाती है, तो भी वह टॉप पर ही रहेगी. ऐसे में इस मैच को टीम क्वालिफायर-1 से पहले तैयारी के रूप में लेगी. टीम ने अब तक 13 में से 10 मुकाबले जीते हैं. गुजरात 20 अंक के साथ टॉप पर है. वहीं आरसीबी ने 13 में से अब तक 7 मैच जीते हैं. टीम 14 अंक के साथ 5वें नंबर पर है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलेार की टीम यदि आज का मैच जीत लेती है, तो उसके 16 अंक हो जाएंगे. तीन टीमों के पहले से 16 या उससे अधिक अंक हैं. गुजरात के अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स के 18 और राजस्थान रॉयल्स के 16 अंक हैं. ऐसे में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएंगी. दोनों के एक-एक मैच बचे हैं और दोनों ही के 12-12 अंक हैं. यानी दोनों ही टीमें अधिकतम 14 अंक तक ही पहुंच सकेंगी. दोनों की भिड़ंत 22 मई को होनी है. यह टूर्नामेंट के लीग राउंड का अंतिम मैच भी है.

राहुल और मयंक हैं अच्छे दोस्त

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल अच्छे दोस्त हैं. पिछले सीजन तक दोनों एक ही टीम में थे. राहुल पंजाब के कप्तान थे और मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग कर रहे थे. लेकिन मौजूदा सीजन से पहले उन्होंने टीम का साथ छोड़ दिया था. वे अब लखनऊ की कप्तानी कर रहे हैं. वहीं पंजाब की कमान मयंक को मिल गई. कप्तानी के बाद मयंक अग्रवाल बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके. इस कारण टीम का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है.

IPL 2022: राजस्थान जीता तो बढ़ेगी लखनऊ और राहुल की परेशानी, सीएसके से होनी है टक्कर

IPL 2022: आईपीएल फाइनल का समय बदला, 50 मिनट तक चलेगी क्लोजिंग सेरेमेनी

इससे पहले 11 आईपीएल खिताब जीतने वाले 3 टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं. इसमें मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स शामिल हैं. मुंबई ने सबसे अधिक 5 बार खिताब जीता है. वहीं डिफेंडिंग चैंपियन सीएसके के पास 4 जबकि केकेआर के पास 2 खिताब हैं. इस बार टूर्नामेंट में नया चैंपियन देखने को मिल सकता है. फाइनल मैच 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है.

Tags: Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Punjab Kings, Royal Challengers Bangalore, Sunrisers Hyderabad, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर