खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL: 20 वें ओवर में सिर्फ 2 रन के चक्कर में फंस गई पंजाब की टीम! आखिरी गेंद पर एक छक्के ने बचा ली लाज

    आखिरी गेंद पर जीत दिलाने के बाद निकोलस पूरन (फोटो- KXIP )
    आखिरी गेंद पर जीत दिलाने के बाद निकोलस पूरन (फोटो- KXIP )

    RCB Vs KXIP: पंजाब को आरसीबी के खिलाफ पहले मैच में 97 रनों से शानदार जीत मिली थी. इसके बाद शुक्रवार को पंजाब ने एक बार फिर से रॉयल चलैंजर्स को 8 विकेट से हरा दिया.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 16, 2020, 7:22 AM IST
    • Share this:
    शारजाह.  किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को आखिरकार जीत मिल गई. लगातार पांच मैचों में हार के बाद केएल राहुल की टीम ने जीत का स्वाद चख लिया है. खास बात ये है कि पंजाब को अब तक दो मैचों में जीत मिली है और दोनों बार उन्हें विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम के खिलाफ कामयाबी मिली है. पंजाब को आरसीबी के खिलाफ पहले मैच में 97 रनों से शानदार जीत मिली थी. इसके बाद शुक्रवार को पंजाब ने एक बार फिर से रॉयल चलैंजर्स को 8 विकेट से हरा दिया. लेकिन इस जीत ने पंजाब को आखिरी ओवर में एक-एक रन के लिए तरसा दिया.

    आखिरी ओवर का ड्रामा
    किंग्स इलेवन पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ 2 रन बनाने थे. क्रीज पर क्रिस गेल और केएल राहुल की जोड़ी थी. ये दोनों पिछले 11 ओवर से बैटिंग कर रहे थे. इस दौरान इन दोनों ने 90 से ज्यादा रनों की साझेदारी कर ली थी. लेकिन इसके बावजूद आखिरी के 2 रन बनाने के लिए इन दोनों के पसीने छूट गए. इतना ही नहीं एक रन लेने के चक्कर में क्रिस गेल रन आउट भी हो गए. ऐसा लग रहा था कि पंजाब की टीम एक और जीती बाजी हार जाएगी लेकिन निकोलस पूरन ने आखिरी गेंद पर छक्का लगा कर जीत दिला दी.

    कैसे फंस गई पंजाब की टीम
    आखिरी 3 ओवर में पंबाज को जीत के लिए सिर्फ 11 रनों की जरूरत थी. लगा कि ये मैच दो ओवर पहले ही खत्म हो जाएगा. 18 वें ओवर से असली ड्रामा शुरू हुआ. क्रिस मॉरिस ने 18 वें ओवर में 2 वाइड गेंद डालने के बावजूद सिर्फ 4 रन दिए. अब पंजाब को आखिरी 2 ओवर में जीत के लिए 7 रन बनाने थे. लेकिन 19 वें ओवर में पंजाब की टीम सिर्फ 5 रन बना सकी. ऐसे में अब आखिरी ओवर में जीत के लिए 2 रन और बनाने थे.



    आखिरी ओवर में क्या हुआ?
    विराट कोहली आखिरी ओवर में गेंदबाजी के मोर्चे पर युजवेंद्र चहल को लेकर आए. गेल पहली दो गेंद पर कोई रन नहीं बना पाए, तीसरी गेंद पर गेल ने एक रन लिया. चौथी गेंद पर राहुल रन नहीं बना सके. और फिर पांचवी गेंद पर गेल रन आउट हो गए. हर कोई सुपर ओवर की बात करने लगा. आखिरकार पूरन ने छक्का लगा कर पंजाब की इज्जत बचा ली,
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज