Home /News /sports /

IPL 2021 : अंतिम ओवर में आरसीबी को चाहिए थे 13 रन, भुवनेश्वर ने बताया- क्या था एबी को रोकने का प्लान?

IPL 2021 : अंतिम ओवर में आरसीबी को चाहिए थे 13 रन, भुवनेश्वर ने बताया- क्या था एबी को रोकने का प्लान?

भुवनेश्वर कुमार ने अंतिम ओवर में आरसीबी को 13 रन बनाने से रोका और हैदराबाद को जीत दिलाई. (AFP)

भुवनेश्वर कुमार ने अंतिम ओवर में आरसीबी को 13 रन बनाने से रोका और हैदराबाद को जीत दिलाई. (AFP)

RCB vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद के पेसर भुवनेश्वर कुमार को अंतिम ओवर में आरसीबी को 13 रन बनाने से रोकना था. पहली तीन गेंद पर सिर्फ एक रन बना लेकिन चौथी गेंद पर डिविलियर्स ने छक्का जड़ दिया. पांचवीं गेंद फिर खाली गई और अंतिम गेंद पर सिर्फ एक रन बना जिससे सनराइजर्स ने जीत दर्ज की.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत IPL-2021 के बेहद रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 रन से हरा दिया. इस मुकाबले में पेसर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने पारी के अंतिम ओवर में बैंगलोर को जीत के लिए जरूरी 13 रन बनाने से रोका और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया. भुवी ने यह भी बताया कि जब एबी डिविलियर्स सामने बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्होंने किस तरह की सफल रणनीति बनाई.

    लगातार चार जीत के बाद आरसीबी की हार से दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स का शीर्ष दो स्थान पर रहना तय हो गया. आरसीबी टीम का अंकतालिका में टॉप-2 में जगह बनाने का सपना भी टूट गया. उसके अभी 13 मैचों में 8 जीत से 16 अंक हैं और वह तीसरे नंबर पर बरकरार है. हैदराबाद ने इस मैच में 7 विकेट खोकर 141 रन बनाए जिसके बाद बैंगलोर टीम 6 विकेट पर 137 रन बना पाई.

    इसे भी पढ़ें, हैदराबाद ने अंतिम गेंद पर बैंगलोर को 4 रन से दी मात, एबी डिविलियर्स नहीं लगा पाए ‘विनिंग सिक्स’

    भुवनेश्वर कुमार ने जीत के बाद कहा, ‘हाथ ठीक है. एक कैच छोड़ने के बाद मैं तीन बार हिट हुआ. जब एबी बल्लेबाजी कर रहे थे तो मैं इस पूरी प्रक्रिया के बारे में सोच रहा था. मैं वाइड यॉर्कर डालने की कोशिश कर रहा था. मैंने स्टंप्स पर एक यॉर्कर फेंकी और एबी ने छक्का जड़ दिया. मैंने फिर वाइड यॉर्कर फेंकी. अगर आप तीन स्थानों पर स्कोर देखें तो यह ज्यादा नहीं रहा है. हमने सोचा था कि हम हालांकि इस मैदान पर 10-15 रन कम बना पाए थे.’

    आरसीबी को अंतिम पांच ओवर में 44 रन की दरकार थी. टीम के 100 रन 16वें ओवर में पूरे हुए. राशिद ने पडिक्कल को अब्दुल समद के हाथों कैच कराया. उन्होंने 52 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे. एबी डिविलियर्स ने राशिद पर एक जबकि शाहबाज अहमद ने उमरान मलिक पर दो चौके जड़े. आरसीबी को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 18 रन चाहिए थे. जेसन होल्डर ने शाहबाज को विलियमसन के हाथों कैच कराया जिन्होंने 14 रन बनाए. इस ओवर में सिर्फ पांच रन बने.

    भुवनेश्वर को अंतिम ओवर में आरसीबी को 13 रन बनाने से रोकना था. पहली तीन गेंद पर सिर्फ एक रन बना लेकिन चौथी गेंद पर डिविलियर्स ने छक्का जड़ दिया. पांचवीं गेंद फिर खाली गई और अंतिम गेंद पर सिर्फ एक रन बना जिससे सनराइजर्स ने जीत दर्ज की.

    Tags: AB De Villiers, Bhuvneshwar kumar, Cricket news, IPL 2021, RCB vs SRH

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर