liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • RCB vs SRH Live Score: हैदराबाद ने बैंगलोर को 4 रन से हराया, डिविलियर्स नहीं जिता पाए मैच

RCB vs SRH Live Score: हैदराबाद ने बैंगलोर को 4 रन से हराया, डिविलियर्स नहीं जिता पाए मैच

IPL 2021, RCB vs SRH Live Cricket Score: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मिली हार, अब टॉप 2 में नहीं पहुंच पाएगी

  • News18Hindi
  • | October 06, 2021, 23:30 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    23:33 (IST)

    IPL 2021 के 52वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 रन से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 141 रन बनाए. जवाब में बैंगलोर की टीम 137 रन ही बना पाई. आखिरी ओवर में बैंगलोर को 13 रनों की दरकार थी लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने डिविलियर्स और गार्टन को महज 8 ही रन बनाने दिये. बैंगलोर की इस हार का मतलब ये है कि अब विराट एंड कंपनी अंक तालिका में टॉप 2 में नहीं पहुंच पाएगी. बैंगलोर के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने 25 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली. लेकिन विलियमसन के बेहतरीन थ्रो पर वो रन आउट हो गए और वहीं से मैच सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों में चल गया. मैक्सवेल के अलावा पडिक्कल ने भी 41 रन बनाए. डिविलियर्स 13 गेंद में 19 रन पर नाबाद रहे.

    23:21 (IST)

    आखिरी ओवर में बैंगलोर को 13 रन चाहिए थे. हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवी ने महज 8 ही रन दिये. डिविलियर्स के होते हुए रन बचाना बड़ी बात.

    23:17 (IST)

    हैदराबाद ने बैंगलोर को 4 रन से हराया, डिविलियर्स नहीं जिता पाए मैच. भुवनेश्वर की कमाल गेंदबाजी

    23:15 (IST)

    RCB vs SRH: 20वां ओवर- भुवनेश्वर कुमार ने पहली गेंद पर गार्टन को छकाया कोई रन नहीं. 5 गेंद में 13 रन चाहिए बैंगलोर को. 
    दूसरी गेंद पर एक रन आया. अब 4 गेंद पर 12 रन चाहिए. अहम बात ये है कि डिविलियर्स स्ट्राइक पर आ गए हैं.
    तीसरी गेंद पर डिविलियर्स ने रन नहीं लिया.
    चौथी गेंद पर छक्का. लेंग्थ गेंद डाली भुवी ने और डिविलियर्स ने गेंदबाज के सिर के ऊपर से छक्का दे मारा. 2 गेंद पर 6 रन चाहिए. 5वीं गेंद पर कोई रन नहीं. अब एक गेंद पर 6 रन की दरकार

    23:08 (IST)

    RCB vs SRH:19वां ओवर- जेसन होल्डर की गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने कैच छोड़ा. शाहबाज को मौका. भुवी से ऐसी गलती कैसे हो गई. दो रन मिले. 
    दूसरी गेंद पर भी दो रन. अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं शाहबाज. तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं. चौथी गेंद पर आउट. शाहबाज आउट. छठा विकेट गिरा बैंगलोर का. 19वें ओवर में सिर्फ 5 रन आए. आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए बैंगलोर को.

    23:03 (IST)

    RCB vs SRH:18वां ओवर- उमरान मलिक की पहली गेंद पर चौका. शाहबाद अहमद ने कमाल शॉट जड़ा. शॉर्ट गेंद थी जिसे पुल शॉट खेल मिडविकेट के ऊपर से चौका लगाया. तीसरी गेंद पर एक रन बना लेकिन डिविलियर्स रन आउट होने से बचे. पांचवीं गेंद पर चौका. यॉर्कर मारने की कोशिश लेकिन गेंद फुलटॉस हो गई. शाहबाज ने प्वाइंट क्षेत्र से चौका बटोरा. आखिरी गेंद पर एक रन. 2 ओवर में 18 की जरूरत

    23:01 (IST)

    RCB vs SRH:17वां ओवर- राशिद खान ने पांचवीं गेंद पर पडिक्कल का विकेट चटकाया. पडिक्कल ने दबाव में बड़ा शॉट खेला लेकिन गेंद सीधे अब्दुल समद के हाथों में मार बैठे. समद ने अच्छा कैच लपका. हालांकि आखिरी गेंद पर डिविलियर्स ने रिवर्स स्वीप खेल चौका जड़ा. ओवर में 9 रन आए. बैंगलोर को थोड़ी राहत. 3 ओवर में 29 रन की दरकार

    22:59 (IST)
    बैंगलोर को 5वां झटका, पडिक्कल 41 रन बनाकर आउट

    22:58 (IST)

    RCB vs SRH: 16वां ओवर- सिद्धार्थ कौल ने महज 6 रन दिए. अब आरसीबी को प्रति ओवर 9 रन से ज्यादा बनाने हैं. आसान नहीं रहेगा. विकेट गिरा तो आरसीबी पर दबाव बढ़ेगा.

    22:47 (IST)

    RCB vs SRH:15वां ओवर- राशिद खान की पहली गेंद पर मैक्सवेल ने रन चुराने की कोशिश की लेकिन लेने के देने पड़ गए. केन विलियमसन के बेहतरीन थ्रो ने मैक्सवेल का खेल खत्म कर दिया. 40 पर रन आउट हुए. बैंगलोर को चौथा झटका. चौथी गेंद पर चौका. पडिक्कल ने रिवर्स स्वीप खेल चौका जड़ा.ओवर में 6 रन आए. आरसीबी को 30 गेंद में 44 रन चाहिए

    IPL 2021 के 52वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 रन से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 141 रन बनाए. जवाब में बैंगलोर की टीम 137 रन ही बना पाई. आखिरी ओवर में बैंगलोर को 13 रनों की दरकार थी लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने डिविलियर्स और गार्टन को महज 8 ही रन बनाने दिये. बैंगलोर की इस हार का मतलब ये है कि अब विराट एंड कंपनी अंक तालिका में टॉप 2 में नहीं पहुंच पाएगी. बैंगलोर के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने 25 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली. लेकिन विलियमसन के बेहतरीन थ्रो पर वो रन आउट हो गए और वहीं से मैच सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों में चल गया. मैक्सवेल के अलावा पडिक्कल ने भी 41 रन बनाए. डिविलियर्स 13 गेंद में 19 रन पर नाबाद रहे.

    हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा 44 रन जेसन रॉय ने बनाए. कप्तान विलियमसन ने 31 रनों का योगदान दिया. गेंदबाजी की बात करें तो हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये. वो आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी बन गए. हर्षल ने जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ा. बता दें पहले बल्लेबाजी करते हुए  हैदराबाद का पहला विकेट दूसरे ओवर में ही गिर गया. अभिषेक शर्मा ने आते ही जॉर्ज गार्टन के ओवर में चौका और छक्का जड़ा लेकिन एक खराब शॉट ने उनकी पारी का अंत कर दिया. अभिषेक शर्मा 13 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद हैदराबाद के कप्तान विलियमसन और ओपनर जेसन रॉय ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 58 गेंदों में 70 रनों की साझेदारी कर हैदराबाद को उबारा. हालांकि हर्षल पटेल ने विलियमसन को 31 रन पर आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा. इसके बाद प्रियम गर्ग ने तेजी से बल्लेबाजी करने की कोशिश की लेकिन 15 रन के निजी स्कोर पर उनकी पारी समाप्त हो गई. इसके तुरंत बाद जेसन रॉय भी 44 रन पर आउट हो गए. अब्दुल समद भी नाकाम रहे और एक रन बनाकर पैवेलियन लौट गए

    बता दें बैंगलोर और हैदराबाद ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है. ये मुकाबला अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जा रहा है जहां लक्ष्य का पीछा करना आसान है. यहां खेले 6 मैचों में से 5 में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती हैं.

    बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन- विराट कोहली, देवदत पडिक्कल, श्रीकर भरत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डैन क्रिस्टियन, शाहबाज अहमद, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज.

    हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन– जेसन रॉय, ऋद्धिमान साहा, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक.

    विज्ञापन

    विज्ञापन