खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS
    LIVE NOW

    RCB vs SRH, IPL 2020: हैदराबाद ने बैंगलोर को दी 5 विकेट से मात

    Excerpt: IPL 2020, Royal Challengers Bangalore (RCB) vs Sunrisers Hyderabad (SRH) Live Score: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए महज एक जीत की जरूरत है, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए जीत जरूरी

    Hindi.news18.com | October 31, 2020, 11:01 PM IST
    facebook Twitter Linkedin
    Last Updated October 31, 2020

    इंडियन प्रीमियर लीग, 2020

    Match 52 | 31 October, 2020 | शारजाह क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम, शारजाह

    सनराइज़र्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकटों से हराया

    Man of the Match: संदीप शर्मा

    बल्लेबाज़RB4s6sSR
    जेसन होल्डर261013260
    अब्दुल समद00000
    गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
    क्रिस मॉरिस20190409.5
    वॉशिंगटन सुंदर30211007

    हाइलाइट्स

    10:56 pm (IST)

    इंडियन प्रीमियर लीग के 52वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सनराइजर्स हैदराबाद ने हरा दिया. महज 121 रनों के लक्ष्य को वॉर्नर की टीम ने 14.1 ओवर में हासिल कर लिया. इस जीत के साथ हैदराबाद के 13 मैचों में 12 अंक हो गए हैं और उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें  बरकरार हैं. दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपना आखिरी मैच हर हाल में जीतना होगा, वो मैच गंवाया तो कोहली की सेना को दिक्कतें हो सकती हैं. सनराइजर्स हैदराबाद की जीत के हीरो उसके गेंदबाज रहे, जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स जैसी मजबूत बल्लेबाजी वाली टीम को महज 120 रनों पर रोका. हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा और जेसन होल्डर ने 2-2 विकेट लिये. जबकि नटराजन, नदीम और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला. बल्लेबाजी की बात करें तो हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा 39 रन ऋद्धिमान साहा ने बनाए.

     

    10:49 pm (IST)

    हैदराबाद ने बैंगलोर को दी मात, 5 विकेट से मैच जीता

    10:40 pm (IST)

    14वां ओवर- नवदीप सैनी की दूसरी गेंद पर लंबा सिक्स. जेसन होल्डर को शॉर्ट बॉल फेंकी और होल्डर इस गेंद पर आक्रामक रुख अख्तियार करते हैं.
    तीसरी गेंद पर भी चौका. गेंद ने बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया और फाइन लेग पर चौका.
    चौथी गेंद पर छक्का..इस बार अभिषेक शर्मा के बल्ले से निकला शॉट. कमाल की बल्लेबाजी

    10:33 pm (IST)

    13वां ओवर- उडाना ने पहली ही गेंद पर आरसीबी को चौथी सफलता दिलाई. हैदराबाद को चौथा झटका, विलियमसन 8 पर आउट, विराट ने लपका कैच

    चौथी गेंद पर सिक्स. होल्डर बल्लेबाजी करने आए हैं..उडाना ने शॉर्ट गेंद दी जिसे होल्डर ने मिडविकेट के ऊपर से दे मारा.

    10:31 pm (IST)

    RCB vs SRH, LIVE SCORE12वां ओवर- वॉशिंगटन सुंदर दोबारा अटैक पर लगाए गए हैं. बेहतरीन ओवर 5 रन दिये. हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद को इन ओवरों से फर्क नहीं पड़ने वाला

    10:23 pm (IST)

    11वां ओवर- युजवेंद्र चहल की पहली ही गेंद पर चौका. लेग साइड पर गेंद थी और साहा ने शानदार स्वीप शॉट खेला.
    आखिरी गेंद पर विकेट. चहल ने साहा को स्टंप आउट कराया. डिविलियर्स की अच्छी विकेटकीपिंग. साहा 39 पर आउट

    10:20 pm (IST)

    RCB vs SRH, LIVE SCORE: 10वां ओवर- इसरु उडाना की पहली ही गेंद पर चौका. साहा को लो फुलटॉस फेंकी और कवर्स की ओर चौका. ओवर में कुल 7 रन आए. 10 ओवर में स्कोर 74 रन.

    10:11 pm (IST)

    RCB vs SRH, LIVE SCORE: 9वां ओवर- युजवेंद्र चहल की पहली ही गेंद पर विलियमसन के खिलाफ रन आउट की अपील. तीसरे अंपायर ने नॉट आउट दिया, सही फैसला. चहल के ओवर में महज 3 रन आए.

    10:07 pm (IST)

    RCB vs SRH, LIVE SCORE: 8वां ओवर लेकर आए इसरु उडाना, महज 5 रन दिये. विलियमसन और साहा को अब एक अच्छी साझेदारी की जरूरत. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है.12 ओवर में 57 रनों की जरूरत

    10:03 pm (IST)

    RCB vs SRH, LIVE SCORE: सातवां ओवर लेकर आए युजवेंद्र चहल और ओवर की चौथी गेंद पर आरसीबी को दूसरी सफलता दिलाई. मनीष पांडे ने लॉन्ग ऑन शॉट खेला और क्रिस मौरिस ने आसान कैच लपका. 19 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हो गए. हैदराबाद के लिए बड़ा झटका है मनीष पांडे का विकेट.

    LOAD MORE
    नई दिल्ली. आईपीएल 2020 के 52वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सनराइजर्स हैदराबाद  (Royal Challengers Bangalore vs Sunrisers Hyderabad) के हाथों 5 विकेट की हार झेलनी पड़ी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट खोकर रन 120 बनाए. ये छोटा लक्ष्य हैदराबाद ने महज 14.1 ओवर में हासिल कर लिया. आरसीबी की ओर से कोई स्टार बल्लेबाज नहीं चला. जोश फिलिप ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए बनाए उनके अलावा एबी डिविलियर्स ने 24 रन बनाए. वहीं हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा, जेसन होल्डर ने दो-दो और टी नटराजन, शाहबाज नदीम और राशिद खान ने एक-एक विकेट हासिल किया.

    आरसीबी को पहला झटका 13 रन पर लगा जबा युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल संदी शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके  दो ओवर बाद संदीप ने विराट कोहली का विकेट लेकर आरसीबी को मुश्किल में डाल दिया. यहां से एबी डिविलियर्स और जोश फिलिप ने पारी को संभाला. हालांकि  एबी डिविलियर्स शाहबाज नदीम का शिकार हुए और इसके बाद आरसीबी की पूरी पारी बिखर गई. जोश फिलिप ने कोशिश की लेकिन वह भी 32 रन बनाकर मनीष पांडे को कैच थमा बैठे. वॉशिंगटन सुंदर (21), गुरकीरत सिंह मान (15) की साझेदारी से टीम को उम्मीदें थी लेकिन वह भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके. आरसीबी की पूरी पारी में केवल एक छक्का लगा. टीम केवल 120 रन ही बना पाई.

    हैदराबाद को मिली आसान जीत
    सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही, कप्तान डेविड वॉर्नर दूसरे ही ओवर में पैवेलियन लौट गए. वॉर्नर 8 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर का शिकार बने. इसके बाद ऋद्धिमान साहा और मनीष पांडे ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में टीम का स्कोर 58 रन तक पहुंचा दिया. बैंगलोर की ओर से चहल ने जरूर अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने मनीष पांडे को 26 और साहा को 39 रन पर आउट किया. केन विलियमसन भी 8 रन पर आउट हुए लेकिन अंत में जेसन होल्डर ने महज 10 गेंदों में नाबाद 26 रन बनाकर अपनी टीम को 14.1 ओवर में जीत दिला दी.

    फोटो

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें

    टॉप स्टोरीज