खेल

IPL 2020 में दो कैप्स पहने नजर आए ऑयन मॉर्गन, जानें क्या है इसके पीछे वजह

आईपीएल 2020 के दौरान ऑयन मॉर्गन कई बार दो कैप्स पहने हुए नजर आए.
आईपीएल 2020 के दौरान ऑयन मॉर्गन कई बार दो कैप्स पहने हुए नजर आए.

सोशल मीडिया पर यूजर्स ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) के दो कैप पहनने को लेकर असमंजस में रहे और उन्होंने इससे संबंधित सवाल खड़े किए, लेकिन यह पहला अवसर नहीं था जब किसी खिलाड़ी ने दो कैप्स पहनी हों.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 9:27 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में खेले गए एक मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के हाथों 8 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. इस मैच में केकेआर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 84 रन बना सकी. इस टारगेट को आरसीबी ने 14वें ओवर में हासिल कर लिया और जीत दर्ज की. इसके साथ ही आरसीबी आईपीएल अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई.अपनी खराब परफॉर्मेंस के अलावा ऑयन मॉर्गन की इस बात को लेकर भी चर्चा हुई कि वह दो कैप्स क्यों पहने हुए थे?

सोशल मीडिया पर यूजर्स ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) के दो कैप पहनने को लेकर असमंजस में रहे और उन्होंने इससे संबंधित सवाल खड़े किए, लेकिन यह पहला अवसर नहीं था जब किसी खिलाड़ी ने दो कैप्स पहनी हों. कोरोना वायरस महामारी के दौरान हुए अलग-अलग टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को दो कैप्स में देखा गया है. दरअसल, आईसीसी के नए नियमों की वजह खिलाड़ी ऐसा करते हुए नजर आ रहे हैं.

IPL 2020: जीत के बाद हैदराबाद ने राजस्थान को चिढ़ाया, ऐसे लिया 'बिरयानी' का बदला



आईसीसी (ICC) के नए नियमों के मुताबिक, मैदान पर खिलाड़ियों और अंपायरों को सामाजिक दूरी का पालन करना होगा. ऐसे में खिलाड़ी अपनी कोई भी चीज जैसे कि टोपी, स्वेटर, चश्मा आदि गेंदबाजी के दौरान अंपायर या साथी खिलाड़ियों को नहीं दे सकते. ऐसे में अंपायरों को गेंद को हैंडल करने को दौरान ग्ल्वस पहनने के लिए भी कहा जा रहा है. ऐसे में खिलाड़ी दोहरी टोपी पहनकर गेंदबाजों की उनके सामान को संभालने में मदद कर रहे हैं.
IPL 2020: CSK में हैं 4 दमदार युवा क्रिकेटर, क्या धोनी करेंगे इन पर भरोसा?

आईसीसी का यह नियम इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच हुई सीरीज से ही लागू है. ऐसे में इस टेस्ट सीरीज के दौरान विंडीज के रहकीम कार्नवाल को मैदान पर एक से ज्यादा कैप पहने देखा गया था. वह कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी मल्टीपल कैप पहने हुए थे.



पिछले महीने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई वनडे सीरीज में आरोन फिंच भी दो या तीन कैप्स पहने हुए नजर आए थे. वहीं, आईपीएल 2020 की बात करें तो केकेआर इस समय 10 में से पांच मैच जीत कर चौथे स्थान पर है. अगर बचे हुए मैचों में से वह एक दो मैच जीत लेती है तो प्ले ऑफ में पहुंच जाएगी. दूसरी तरफ आरसीबी दूसरे स्थान पर है. यह निश्चित है कि वह प्ले ऑफ में पहुंचेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज