इस वजह से IPL के शुरुआती मैचों में शामिल नहीं होंगे फिंच और मैक्सवेल

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीज़न के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है. पहला मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में दो साल बाद वापसी कर रहे पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियन्स के बीच 7 अप्रैल को खेला जाएगा.

News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 2:22 PM IST
इस वजह से IPL के शुरुआती मैचों में शामिल नहीं होंगे फिंच और मैक्सवेल
इस वजह से IPL के शुरुआती मैचों में शामिल नहीं होंगे फिंच और मैक्सवेल
News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 2:22 PM IST
इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीज़न के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है. पहला मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में दो साल बाद वापसी कर रहे पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियन्स के बीच 7 अप्रैल को खेला जाएगा. मैच का समय भी पुराना ही रहेगा.

लेकिन आईपीएल शुरू होने से पहले ही किंग्स XI पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स को बड़ा झटका लगा है. मिलियन डॉलर में खरीदे गए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एरन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल के शुरूआती मैचों का हिस्सा नहीं होंगे. इसकी वजह कोई भी मैच या अंतराष्ट्रीय कार्यक्रम नहीं है बल्कि फिंच की शादी है.

एरन फिंच 7 अप्रेल को एमी ग्रिपित्स के साथ शादी रचाने जा रहे हैं. जिसमें उनके करीबी दोस्त और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी शामिल होंगे. दरअसल, क्रिकेटर्स को उम्मीद थी कि आईपीएल 15 अप्रैल से शुरू होगा. लेकिन शेड्यूल तय होने पर अब इन्हें कुछ मैच मिस करने पड़ेंगे.

एरन फिंच ने आईपीएल शेड्यूल रिलीज़ होने के बाद कहा, "मैंने आईपीएल का शेड्यूल देखा, मैं किसी भी हाल में अपनी शादी मिस नहीं करूंगा.' एरन फिंच को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 6.2 करोड़ की कीमत में खरीदा, जबकि मैक्सवेल को दिल्ली ने 9 करोड़ की बड़ी रकम में अपने साथ जोड़ा.

किंग्स XI पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स का पहला मुकाबला फिरोज़शाह कोटला मैदान पर 8 अप्रैल को आपस में ही है. शादी के बंधन में बंध रहे फिंच के लिए अच्छी ख़बर ये है कि वो अपनी टीम के लिए एक ही मैच नहीं खेल पाएंगे. जबकि मैक्सवेल को दो मुकाबले मिस करने पड़ेंगे.

इस बार आईपीएल में कुल 60 मुकाबले खेले जाएंगे जिसका फाइनल 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा.

ये भी पढ़ें:

सुपरकिंग्स vs मुंबई इंडियंस से होगी आईपीएल-11 की शुरुआत, पुराने समय पर ही होंगे मुकाबले

IPL 11 के शेड्यूल का ऐलान, 7 अप्रैल को मुंबई और चेन्नई के बीच होगा पहला मैच
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर