बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा- आईपीएल के बचे मुकाबले देश में नहीं होंगे

आईपीएल के मैच देश में नहीं होंगे.

आईपीएल के मैच देश में नहीं होंगे.

बीसीसीआई (Bcci) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने साफ कर दिया है कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे मुकाबले देश में नहीं होंगे. पिछले दिनों कोरोना के कारण इसे टाल दिया गया था.

  • Share this:

नई दिल्ली. बीसीसीआई (Bcci) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि टी20 लीग के बचे सीजन के मुकाबले देश में नहीं होंगे. हालांकि उन्होंने कहा कि इस बारे में अभी बताना जल्दबाजी होगी कि इसे कब आयोजित किया जाएगा. आईपीएल के मुकाबले कोरोना के कारण पिछले दिनों स्थगित कर दिए गए. 60 में से 29 मुकाबले हुए हैं. 31 मैच और होने हैं. लीग के बचे मैच नहीं होते हैं तो बोर्ड को लगभग 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होगा.

सौरव गांगुली ने Sportstar से बात करते हुए कहा कि 14 दिन के क्वारंटाइन के कारण खिलाड़ियों को दिक्कत होती है. इसे संभालना मुश्किल होता है. लेकिन अभी यह कहना मुश्किल है कि इसे कब आयोजित किया जाएगा. हालांकि इंग्लैंड, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और यूएई टी20 लीग को आयोजित करने की रेस में बने हुए हैं.

बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि हम पिछले एक साल से कोरोना से परेशान हैं. दिसंबर 2020 से मार्च 2021, हम संघर्ष कर रहे हैं. सभी लोग इससे संघर्ष कर रहे हैं. क्रिकेटर इससे अलग नहीं हैं. सौरव गांगुली ने कहा कि पिछले सीजन में दुबई में आईपीएल आयोजित करना चैलेंज था. काेरोना की दूसरी लहर के कारण सबकुछ खराब हो गया है. ऐसे में आप समझ सकते हैं कि क्रिकेट को आयोजित करना कितना कठिन है.

जूनियर क्रिकेट का आयोजन नहीं हाे सका
सौरव गांगुली ने  कहा कि हमने बायाे बबल बनाया और नियमों का पालन भी किया गया. हमें सभी लोगों का साथ मिला. दिसंबर-फरवरी में कोरोना के केस कम थे. इस कारण हम महिला क्रिकेट, सैयद मुश्ताक अली, विजय हजारे ट्रॉफी कराने में सफल रहे. उन्होंने कहा कि हम जूनियर क्रिकेट की भी प्लानिंग कर रहे थे, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण हमारे पास मौक कम थे. इस कारण इसे कैंसिल कर दिया गया. हम पूरी कोशिश कर रहे थे कि चीजें ठीक हो जाएं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज