लाइव टीवी

मैदान पर धोनी से भिड़ गया था ये गेंदबाज, अब पाकिस्तान के दौरे पर जाने से पहले ट्वीट कर मचाई सनसनी, कहा-हमारे लिए दुआ करना

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 3:33 PM IST
मैदान पर धोनी से भिड़ गया था ये गेंदबाज, अब पाकिस्तान के दौरे पर जाने से पहले ट्वीट कर मचाई सनसनी, कहा-हमारे लिए दुआ करना
एमएस धोनी और मुस्ताफिजुर रहमान के बीच हुई इस खींचतान का मामला काफी सुर्खियों में रहा था. (फाइल फोटो)

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) के कई खिलाड़ियों ने सुरक्षा चिंताओं के चलते पाकिस्तान का दौरा (Pakistan Tour) करने से इनकार कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 3:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तमाम ना-नुकुर के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा करने के लिए राजी हो गई. हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर पाकिस्तान दौरे से नाम वापस ले लिया. उनके अलावा सपोर्ट स्टाफ के भी सात सदस्यों ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया है. बावजूद इसके दौरे के लिए चुनी गई टीम पाकिस्तान पहुंच गई है. मगर बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) ने पाकिस्तान रवाना होने से ठीक पहले ट्वीट कर सनसनी फैला दी.

दरअसल, मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) ने लाहौर की फ्लाइट में बैठने से पहले टीम के अपने साथियों के साथ सेल्फी पोस्ट करते हुए सभी से उनके लिए दुआ करने की अपील की है. मुस्ताफिजुर रहमान ने ट्वीट किया, 'पाकिस्तान जा रहे हैं, हमारे लिए दुआ करना.' मुस्ताफिजुर के इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर सनसनी फैला दी और देखते ही देखते ये ट्वीट वायरल हो गया.



2008 के बाद पाकिस्तान जाने वाली तीसरी अंतरराष्ट्रीय टीम बनी बांग्लादेशपाकिस्तान में हाल ही में टेस्ट क्रिकेट लौटा था, जब पिछले साल श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था. इससे पहले श्रीलंकाई टीम ने ही वनडे और टी20 सीरीज के लिए पाक गई थी. पाकिस्तान में साल 2008 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट लगभग ठप पड़ा है. हालांकि इस हमले के बाद पांच साल बाद जिम्बाब्वे की टीम ने भी पाकिस्तान का दौरा कर हालात सामान्य होने का संदेश देने की कोशिश की थी. बावजूद इसके इन पिछले 12 सालों में सिर्फ श्रीलंका और जिम्बाब्वे की टीमों ने ही पाकिस्तान का दौरा किया है. बांग्लादेश ऐसा करने वाली तीसरी टीम है. बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान दौरे पर दो टेस्ट, तीन टी20 और एक वनडे खेलेगी.

एमएस धोनी और मुस्ताफिजुर में हुई थी खींचतान
साल 2015 में मीरपुर में खेले गए मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) की गेंद पर शॉट खेलने के बाद रन लेने के लिए दौड़ रहे थे, तभी गेंदबाज ने रास्ता बदलकर धोनी के बीच में आने की कोशिश की. इस दौरान धोनी भी जानबूझकर रहमान को धक्का देते नजर आए. इस मामले में धोनी की 75 प्रतिशत और मुस्ताफिजुर रहमान की 50 प्रतिशत मैच फीस काटी गई थी. यह वाकया भारतीय पारी के 25वें ओवर में हुआ था.

cricket news, bangladesh vs pakistan, bangladesh cricket team, Mustafizur Rahman, bangladesh tour of pakistan, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, बांग्लादेश वस पाकिस्तान, बांग्लादेश क्रिकेट टीम, बांग्लादेश का भारत दौरा, मुस्ताफिजुर रहमान
बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया है. (फाइल फोटो)


संगकारा की कप्तानी में पाकिस्तान जाएगी टीम
वहीं, एक अलग घटनाक्रम में मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (Marylebone Cricket Club) ने ऐलान किया है कि वो कुमार संगकारा की कप्तानी में एक टीम पाकिस्तान भेजेगी जो फरवरी में वहां कुछ मैच खेलेगी. श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा एमसीसी के अध्यक्ष हैं. एमसीसी के इस दौरे के सभी मैच लाहौर में खेले जाएंगे. एमसीसी के हेड कोच अजमल शहजाद इस टीम के कोच होंगे, जबकि लैवेंडर टीम मैनेजर के तौर पर टीम के साथ रहेंगे.

विराट बोले-न्यूजीलैंड के खिलाड़ी इतने अच्छे कि बदला लेने का ख्याल तक नहीं आता

क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा,स्लेजिंग करने से टूटा खिलाड़ी का जबड़ा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 3:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर