लाइव टीवी

भारत की वनडे टीम में दो साल बाद लौटेगा ये दिग्गज, बना चुका है 20 हजार से ज्यादा रन!

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 3:08 PM IST
भारत की वनडे टीम में दो साल बाद लौटेगा ये दिग्गज, बना चुका है 20 हजार से ज्यादा रन!
अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया के लिए पिछला वनडे मैच साल 2018 में खेला था. (फाइल फोटो)

न्यूजीलैंड दौरे (New Zealand Tour) के लिए भारत की टेस्ट और वनडे टीम का चयन ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के बाद किया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 3:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. न्यूजीलैंड दौरे (New Zealand Tour) के लिए भारत की टी20 टीम का ऐलान तो कर दिया गया है, लेकिन वनडे और टी20 टीम की घोषणा अभी नहीं की गई है. माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद दोनों टीमों की घोषणा कर दी जाएगी. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 की तरह ही वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए भी गत रविवार को ही खिलाड़ियों के नाम तय होने थे, लेकिन सहमति न बन पाने के कारण ऐसा नहीं हो सका.

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को भी न्यूजीलैंड दौरे (New Zealand Tour) पर जाने वाली वनडे टीम में शामिल किया जा सकता था. टीम चुने जाने को लेकर रविवार को हुई बैठक में भी रहाणे के नाम पर चर्चा की गई थी. पैनल के एक अहम सदस्य ने रहाणे को न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे टीम में लेने का सुझाव दिया. हालांकि बैठक में इसे लेकर सहमति नहीं बनी, लेकिन माना जा रहा है कि देर-सवेर रहाणे की वनडे टीम में वापसी हो ही जाएगी.

cricket news, sports news, ajinkya rahane, indian cricket team, indian oneday team, india vs new zealand, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस न्यूजीलैंड, अजिंक्य रहाणे, इंडियन क्रिकेट टीम, इंडियन वनडे टीम
अजिंक्य रहाणे ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. (फाइल फोटो)


फरवरी 2018 में खेला था पिछला वनडे

भारतीय टीम के तकनीकी रूप से सशक्त बल्लेबाजों में शुमार अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने पिछला वनडे फरवरी 2018 में खेला था. तब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर थी. रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड दौरे के ‌लिए वनडे और टेस्ट टीम का ऐलान करने के लिए चयनकर्ता भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं. देखना दिलचस्प होगा कि जब सीरीज खत्म होने के बाद चयनकर्ता टीम चुनने बैठेंगे तो क्या उसमें रहाणे का नाम शामिल किया जाएगा. भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज 19 जनवरी को खत्म होगी.

cricket news, sports news, ajinkya rahane, indian cricket team, indian oneday team, india vs new zealand, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस न्यूजीलैंड, अजिंक्य रहाणे, इंडियन क्रिकेट टीम, इंडियन वनडे टीम
अजिंक्य रहाणे ने मौजूदा रणजी सत्र में मुंबई के लिए भी कुछ मैच खेले हैं. (फाइल फोटो)


 अजिंक्य रहाणे का करियर प्रोफाइल
टीम इंडिया के लिए अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने 63 टेस्ट मैचों में 11 शतकों से 4112 रन बनाए हैं. वहीं 90 वनडे में उनके बल्ले से 3 शतकों की मदद से 2962 रन निकले हैं. रहाणे ने 20 टी20 मैच भी खेले हैं, जिनमें उन्होंने 375 रन बनाए हैं. रहाणे ने 142 फर्स्ट क्लास मैचों में 10689 रन बनाए हैं, जबकि 167 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 6054 रन बनाए. रहाणे ने 196 टी20 मैचों में 4988 रन बनाए हैं. मतलब कुल मिलाकर उन्होंने बीस हजार से भी ज्यादा रन बनाए हैं.

LIVE मैच में जोफ्रा आर्चर को गाली देना पड़ा महंगा, दो साल के लिए लगा बैन

भारत के इस 'बदनसीब' क्रिकेटर ने फिर दिखाया कमाल, लिए 7 विकेट, बचा लिया...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 3:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर