लाइव टीवी

बड़ी खबर: संन्यास से वापसी करने वाले अंबाती रायडू ने फिर छोड़ा क्रिकेट, लगाया भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप

News18Hindi
Updated: November 23, 2019, 2:14 PM IST
बड़ी खबर: संन्यास से वापसी करने वाले अंबाती रायडू ने फिर छोड़ा क्रिकेट, लगाया भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप
अंबाती रायडू पहले भी रणजी ट्रॉफी से ब्रेक ले चुके हैं. (FILE PHOTO)

अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने अब रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के अगले सत्र में नहीं खेलने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2019, 2:14 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. टीम इंडिया (Team India) के मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. रायडू ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के अगले सत्र में खेलने के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है. इतना ही नहीं, उन्होंने ट्वीट कर हैदराबाद क्रिकेट संघ (Hyderabad Cricket Association) में भ्रष्टाचार (Corruption) के गंभीर आरोप लगाए हैं. रायडू ने तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव से आंध्र प्रदेश क्रिकेट संघ में भ्रष्टाचार रोकने की अपील की है. रायडू ने ये आरोप अपने उस ऐलान के एक दिन बाद लगाए हैं, जिसमें उन्होंने हैदराबाद के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट से कुछ महीने का ब्रेक लेने की बात कही है.

तेलंगाना के मंत्री से की भ्रष्टाचार रोकने की अपील
अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने भले ही व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए प्रथम श्रेणी क्रिकेट से ब्रेक लेने की बात कही है, लेकिन उनके टवीट के बाद हालात कुछ और ही इशारा कर रहे हैं. इसमें अंबाती रायडू ने कहा, 'हेलो सर, मैं आपसे हैदराबाद क्रिकेट संघ (Hyderabad Cricket Association) में चल रहे भ्रष्टाचार (Corruption) को रोकने की अपील करता हूं. जब तक हैदराबाद क्रिकेट टीम में पैसों और भ्रष्ट लोगों का दखल जारी रहेगा तब तक कैसे एक बेहतरीन टीम बन सकती है.' दिलचस्प बात है कि आईसीसी विश्व कप के लिए खुद की जगह विजय शंकर को टीम इंडिया में चुन लिए जाने से निराश होकर चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद पर निशाना साधते हुए थ्रीडी चश्मे के टवीट के बाद रायडू का ये पहला टवीट है.

क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, अंबाती रायडू, आंध्र प्रदेश क्रिकेट, रणजी ट्रॉफी, बीसीसीआई, टीम इंडिया, cricket, cricket news, sports news, indian cricket team, ambati rayudu, ranji trophy, andhra pradesh cricket team
आईसीसी विश्व कप में अंबाती रायडू की जगह विजय शंकर को भारतीय टीम में शामिल किया गया था. (FILE PHOTO)


विजय हजारे ट्रॉफी में बनाए 233 रन
34 साल के अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) को विश्व कप 2019 की टीम में नहीं चुना गया था. जिसके बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. हालांकि इसी साल अगस्त में उन्होंने संन्यास को भावनाओं में लिया गया फैसला बताते हुए मैदान पर वापसी की. संन्यास के बाद वापसी करते हुए उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 7 पारियों में 233 रन बनाए. रायडू हैदराबाद (Hyderabad Cricket Team) के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर रहे. इसी बीच रायडू के लिए अच्छी खबर भी आई, जब आईपीएल (IPL) टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2020 के सीजन के लिए उन्हें अपनी टीम में बरकरार रखा है.

क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, अंबाती रायडू, आंध्र प्रदेश क्रिकेट, रणजी ट्रॉफी, बीसीसीआई, टीम इंडिया, cricket, cricket news, sports news, indian cricket team, ambati rayudu, ranji trophy, andhra pradesh cricket team
अंबाती रायडू अपने थ्रीडी चश्मे वाले टवीट को लेकर काफी चर्चा में रहे थे.

Loading...

बी. संदीप होंगे अब हैदराबाद के कप्तान!
हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब रायडू (Anbati Rayudu) ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से ब्रेक लिया है. रायडू ने इससे पहले पिछले साल भी सीमित ओवर प्रारूप में अपना करियर लंबा करने के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट से ब्रेक ​ले लिया था. तब उन्हें इस फैसले का नुकसान उठाना पड़ा था. तब भारतीय टीम ने अधिक वनडे या टी-20 मैच नहीं खेले थे और प्रथम श्रेणी मैचों से रायडू ने खुद को दूर रखा था. ऐसे में मैच प्रैक्टिस न हो पाने के चलते आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था. ऐसे में जबकि अंबाती रायडू रणजी ट्रॉफी का अगला सत्र नहीं खेलेंगे तो टीम की कमान बी. संदीप को सौंपी जाएगी.

आधी रात को पंत टीम इंडिया से बाहर, आंध्र प्रदेश का ये खिलाड़ी हुआ शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 1:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...