IPL रद्द होने की आशंका से ही 'लुट' गई एमएस धोनी की टीम, हुआ बड़ा नुकसान

चेन्नई सुपरकिंग्स ने धोनी की अगुआई में तीन बार आईपीएल खिताब जीते हैं.

चेन्नई सुपरकिंग्स ने धोनी की अगुआई में तीन बार आईपीएल खिताब जीते हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है, लेकिन इसके आयोजन पर अब भी संदेह बना हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 1, 2020, 12:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) से उपजे हालात ने पूरी दुनिया पर गहरा असर डाला है. खेलों की दुनिया पर भी इसका असर पड़ा है. सभी तरह की खेल गतिविधियां रोक दी गई हैं. भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन भी इस महामारी के चलते 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है. हालांकि अब भी इसे लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं कि आईपीएल (IPL) का आयोजन होगा या नहीं. हाल ही में इस तरह की खबर भी सामने आई थी कि आईपीएल के इस सीजन का आयोजन अगस्त से सितंबर के बीच किया जा सकता है. हालांकि इसे लेकर स्थिति कुछ दिनों बाद ही साफ हो सकेगी. ​

29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के इस सीजन को अगर रद्द किया जाता है तो फिर न केवल खिलाड़ियों बल्कि फ्रेंचाइजियों को भी बड़ा नुकसान होना तय है. इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन पर मंडरा रहे खतरे के बीच महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra singh dhoni) की अगुआई वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai superkings) को बड़ा नुकसान हो गया है.

कुछ महीने पहले तक 1000 करोड़ रुपये थी सीएसके की ब्रांड वैल्यू
दरअसल, इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते कहर के बाद अब आईपीएल के आयोजन की संभावना काफी कम हो गई हैं. मगर इसका असर चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) पर पड़ा है. आईपीएल पर अनिश्चितताओं के चलते चेन्नई सुपरकिंग्स की ब्रांड वैल्यू 200 करोड़ रुपये कम हो गई है. इससे पहले सीएसके की ब्रांड वैल्यू 1000 करोड़ रुपये की थी.
डफ एंड फेल्प्स की 2019 की रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल की सभी टीमों में मुंबई इंडियंस की ब्रांड वैल्यू सबसे ज्यादा 809 करोड़ रुपये थी, जबकि पिछले साल चेन्नई सुपरकिंग्स की ब्रांड वैल्यू 732 करोड़ रुपये थी. तब से लेकर कुछ महीने पहले तक चेन्नई की ब्रांड वैल्यू 1000 करोड़ रुपये थी, जो अब आईपीएल पर अनिश्चितता के चलते 800 करोड़ तक आ गई है.



युवराज सिंह ने धोनी और कोहली पर साधा निशाना, कहा-इन दोनों ने नहीं दिया 'साथ'

पत्नी और बेटी के सामने पूछा गया बेडरूम से जुड़ा सवाल, बटलर की बोलती हुई बंद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज