• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Corona Virus : IPL रद्द हुआ तो BCCI को होगा 10 हजार करोड़ रुपये का नुकसान!

Corona Virus : IPL रद्द हुआ तो BCCI को होगा 10 हजार करोड़ रुपये का नुकसान!

अगर टी20 वर्ल्‍ड कप टलता है तो आईपीएल के आयोजन की उम्‍मीद बन सकती है (फाइल फोटो)

अगर टी20 वर्ल्‍ड कप टलता है तो आईपीएल के आयोजन की उम्‍मीद बन सकती है (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन दो हफ्ते के लिए टाल दिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बीसीसीआई ने कोरोना वायरस के चलते इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन करीब दो हफ्ते के लिए टाल दिया है. आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाला गया है. माना जा रहा है कि बीसीसीआई इस दौरान ये देखेगी कि देश में कोरोना वायरस का कहर कम हो रहा है या नहीं. हालांकि अगर तब तक भी हालात काबू में नहीं आते हैं तो फिर ये भी हो सकता है कि आईपीएल को रद्द ही करना पड़े. वैसे इसके लिए 15 अप्रैल तक इंतजार करना होगा कि क्या वाकई आईपीएल तब शुरू हो सकेगा या नहीं.

    ऐसे में जबकि टूर्नामेंट के रद्द होने की आशंकाएं थमी नहीं हैं तो सभी के मन में ये सवाल तो उठता ही है कि अगर आईपीएल रद्द होता है तो फिर बीसीसीआई को कितना नुकसान होगा. इस बात का हम जवाब देते हैं. अगर आंकड़ाें पर विश्वास करें तो बीसीसीआई को आईपीएल रद्द होने से करीब 10 हजार करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम का नुकसान हो सकता है.

    दरअसल, क्रिकट्रैकर की रिपोर्ट के अनुसार खेल विशेषज्ञों की मानें तो आईपीएल रद्द होने से बीसीसीआई को तगड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है. ये रकम दस हजार करोड़ रुपये तक जा सकती है. इतना ही नहीं, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को स्पांसरशिप, मीडिया राइट्स, फ्रेंचाइजी रेवेन्यू जैसे मोर्चों पर भी नुकसान उठाना पड़ सकता है. सबसे बड़ी बात है कि इस नुकसान का वहन बीसीसीआई और आयोजकों को ही करना होगा.

    वॉर्नर को नहीं मिला भारत का वीजा, IPL के पूरे सीजन के लिए हो सकते हैं बाहर

    बड़ी खबर : 15 अप्रैल तक एक ही स्टेडियम में कराए जा सकते हैं IPL के मैच!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज