टीम इंडिया का कोच नहीं बन सके माइक ‌हेसन ने पाकिस्तान-बांग्लादेश का ऑफर ठुकराया

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 12:50 PM IST
टीम इंडिया का कोच नहीं बन सके माइक ‌हेसन ने पाकिस्तान-बांग्लादेश का ऑफर ठुकराया
न्यूजीलैंड के कोच रहे माइक हेसन टीम इंडिया का कोच बनने की रेस में रवि शास्‍त्री के बाद दूसरे स्‍थान पर रहे थे. (फाइल फोटो)

छह साल तक न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के कोच रहे माइक हेसन (Mike Hesson) टीम इंडिया (Team India) के कोच पद की होड़ में रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) से पिछड़कर दूसरे नंबर पर रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2019, 12:50 PM IST
  • Share this:
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच रहे माइक हेसन भले ही टीम इंडिया के हेड कोच नहीं बन सके, लेकिन उन्हें कई अन्य देशों ने कोचिंग की पेशकश की है. हालांकि खबरें आ रहीं हैं कि माइक हेसन ने इन ऑफर्स को ठुकरा दिया है.  छह साल तक न्यूजीलैंड को कोचिंग देने वाले हेसन ने टीम इंडिया के हेड कोच के लिए आवेदन किया था. इस रेस में उनका मुकाबला टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्‍त्री और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी के साथ था.

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और टीम को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव की अगुआई में क्रिकेट सलाहकार समिति ने रवि शास्‍त्री को ही भारतीय टीम का कोच बरकरार रखा था. हालांकि अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की मौजूदगी वाली समिति ने साफतौर पर कहा था कि इस पद के लिए माइक हेसन और रवि शास्‍त्री के बीच मुकाबला बेहद कड़ा था. समिति ने रवि शास्‍त्री को पहले नंबर पर रखते हुए माइक हेसन को दूसरा और टॉम मूडी को तीसरा नंबर दिया था.

न्यूजीलैंड को 2015 के वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचाने में माइक हेसन का बड़ा योगदान था. stuff.co.nz की रिपोर्ट के अनुसार, टीम इंडिया का कोच बनने में नाकाम रहने के बाद हेसन को पाकिस्तान और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से कोच बनने का ऑफर मिला था. हालांकि हेसन ने इन ऑफर्स को ठुकरा दिया है. हालांकि दिलचस्प बात ये है कि हेसन ने इन दोनों देशों का कोच बनने के लिए आवेदन ही नहीं किया था. उनकी दिलचस्पी सिर्फ टीम इंडिया का कोच बनने में थी. हालां‌कि बांग्लादेश ने पिछले हफ्ते ही रसेल डोमिंगा को टीम का हेड कोच नियुक्त कर दिया था.

cricket, new zealand cricket team, mike hesson, pakistan cricket team coach, bangladesh cricket team coach, क्रिकेट, पाकिस्तान क्रिकेट टीम कोच, बांग्लादेश क्रिकेट टीम कोच, माइक हेसन, रवि शास्‍त्री, ravi shastri
माइक हेसन भारत का कोच बनना चाहते थे, लेकिन कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने रवि शास्‍त्री को ही टीम इंडिया का दोबारा कोच चुन लिया था. (फाइल फोटो)


 

न्यूजीलैंड के साथ मिली थी सफलता
माइकल हेसन के कार्यकाल के दौरान न्यूजीलैंड ने 53 टेस्ट मैच खेले थे. इनमें से 21 में उसे जीत मिली थी, जबकि 13 ड्रॉ रहे थे. इसके अलावा टीम ने 119 वनडे में से 65 जीते, वहीं 59 टी-20 मुकाबले खेलकर 30 में जीत हासिल की. साल 2018 में माइक हेसन को आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब का कोच बनाया गया था. इस सीजन में यह टीम अंक तालिका में छठे स्‍थान पर रही थी.
Loading...

टेस्ट चैंपियनशिप से पहले आखिरकार साथ आ गए विराट कोहली-रोहित शर्मा, बीच पर ऐसे की मस्‍ती
Ashes : इस ऑस्ट्रेलियाई का बड़ा बयान, एशेज जीतने पर फोकस, हेलमेट पर बाउंसर लगने पर नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 12:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...