• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • बड़ी खबर : चेन्नई सुपरकिंग्स से रिलीज होना चाहते हैं एमएस धोनी, 2021 का आईपीएल भी खेलेंगे!

बड़ी खबर : चेन्नई सुपरकिंग्स से रिलीज होना चाहते हैं एमएस धोनी, 2021 का आईपीएल भी खेलेंगे!

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2020 में चेन्नई  सुपरकिंग्स की कप्तानी करेंगे. (फाइल फोटो)

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करेंगे. (फाइल फोटो)

माना जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) आईपीएल 2020 (IPL 2020) के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर (International career) को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने भले ही 2019 वर्ल्ड कप के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) नहीं खेला है, लेकिन इस दौरान वह सुर्खियों से कभी दूर नहीं रहे. हाल ही में टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच (Head Coach) रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) ने कहा था कि धोनी के भविष्य के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) बेहद अहम है. इसमें उनका प्रदर्शन ही आगे की योजना तय करने में मदद करेगा. अब उन्हें लेकर एक और बड़ी खबर सामने आ रही है.

    फ्रेंचाइजी के पैसे बचाने के लिए उठाना चाहते हैं ये कदम
    टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की अपनी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) से रिलीज होना चाहते हैं. यहां तक कि इस तरह की खबरें भी हैं कि धोनी अगले साल के अलावा आईपीएल (IPL) का 2021 में होने वाला सीजन खेलने के लिए भी तैयार हो गए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि धोनी चाहते हैं कि फ्रेंचाइजी उन्हें रिलीज कर दे और उन पैसों का इस्तेमाल नए खिलाड़ियों को टीम से जोड़ने के लिए करे. धोनी ने ये भी सुझाव दिया है कि फ्रेंचाइजी इसके बाद राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल कर कम पैसों में उन्हें अपने साथ जोड़ ले.

    ms dhoni team india, ms dhoni future, dhoni retirement, ms dhoni ipl 2020, एमएस धोनी टीम इंडिया, धोनी आईपीएल 2020, धोनी संन्‍यास
    महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल की शुरुआत से ही चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के कप्तान रहे हैं. (फाइल फोटो)


    धोनी 2021 में भी खेलेंगे आईपीएल
    रिपोर्ट के अनुसार, चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) से जुड़े सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है, लेकिन साथ ही कहा कि धोनी सीएसके (CSK) के लिए बहुत मायने रखते हैं और फ्रेंचाइजी का उन्हें नीलामी में डालने का कोई इरादा नहीं है. आईपीएल 2021 (IPL 2021) से पहले भव्य नीलामी होनी है और धोनी ने पहले ही हमें बता दिया है कि वो टूर्नामेंट में खेलेंगे. ऐसे में निकट भविष्य में टी-20 क्रिकेट से उनके संन्यास का सवाल ही नहीं है. वह आईपीएल 2021 की नीलामी में इसलिए जाना चाहते हैं ताकि सीएसके को उन्हें कम दाम में खरीदने का मौका मिल सके. मगर हम उन्हें ऐसा नहीं करने दे सकते.

    ms dhoni team india, ms dhoni future, dhoni retirement, ms dhoni ipl 2020, एमएस धोनी टीम इंडिया, धोनी आईपीएल 2020, धोनी संन्‍यास
    वर्ल्ड कप 2019 के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे से ब्रेक लेकर 15 दिन की आर्मी ट्रेनिंग की थी. (फाइल फोटो)


    आईपीएल 2021 में होगी भव्य नीलामी
    इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के लिहाज से साल 2021 बेहद अहम रहेगा. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए खिलाड़ियों की नए सिरे से नीलामी होगी. ठीक वैसी ही जैसी साल 2018 में हुई थी. चेन्नई  सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को रिटेन रखा है, जिस वजह से वे टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हुए हैं. सूत्रों ने यह भी कहा है कि आईपीएल 2021 के बाद ही धोनी के संन्यास की बात सामने आ सकती है, लेकिन उसके बाद भी वह टीम मेंटोर के तौर पर चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़े रहेंगे. धोनी की अगुआई में भारत ने टी20 विश्व कप 2007 और वनडे विश्व कप 2011 में खिताब जीते थे. उन्होंने 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें 17 हजार से अधिक रन बनाए हैं.

    शादी पर एमएस धोनी ने किया मजेदार कमेंट, कहा-पहले सभी पुरुष शेर होते हैं, उसके बाद...

    विराट कोहली-एमएस धोनी से रिश्तों पर चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने किया बड़ा खुलासा

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज