लाइव टीवी

एमएस धोनी पर आई बड़ी खबर, विदाई मैच के लिए ही टीम में चुनेंगे चयनकर्ता : रिपोर्ट

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 6:23 PM IST
एमएस धोनी पर आई बड़ी खबर, विदाई मैच के लिए ही टीम में चुनेंगे चयनकर्ता : रिपोर्ट
महेंद्र सिंह धोनी ने अपना पिछला मैच आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. (फाइल फोटो)

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने पिछले तीन महीने से अंतरराष्ट्रीय ‌क्रिकेट नहीं खेला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 6:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. टीम इंडिया (Team India) ने गुरुवार को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भारत की टी-20 और टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं मिली है. इस टीम चयन के अलावा सभी की खबरें इस बात पर थीं कि बीसीसीआई के नवनियुक्त अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर चयनकर्ताओं से क्या बात करते हैं. हालांकि इसे लेकर क्या बात हुई, इसका पता नहीं चल सका है, लेकिन अब धोनी के भविष्य को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

डीएनए में छपी रिपोर्ट के अनुसार, महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को अब टीम इंडिया (Team India) के लिए सिर्फ उसी सूरत में चुना जाएगा, जब वो अपने विदाई मैच में खेलने मैदान में उतरेंगे. धोनी ने अपना पिछला मैच आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में खेला था. तब वे न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल में बल्लेबाजी के लिए उतरे थे. वर्ल्ड कप के बाद से धोनी के संन्यास को लेकर अटकलों का बाजार गर्म था. हालांकि धोनी ने कभी खुद इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की.

Sourav Ganguly, BCCI president Sourav Ganguly, MS Dhoni future, Sourav Ganguly on MS Dhoni, MS Dhoni retirement, सौरव गांगुली, बीसीसीआई, एमएस धोनी, धोनी रिटायरमेंट
महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनिया के बेहतरीन कप्तानों में की जाती है. (फाइल फोटो)


हालांकि बीच में ऐसी खबरें भी आईं थीं कि धोनी जनवरी में श्रीलंका या न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से मैदान में वापसी कर सकते हैं. दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में जिम में पसीना बहाना शुरू कर दिया है. उन्होंने बुधवार को करीब एक घंटे का वक्त जिम में बिताया. सूत्रों ने इसकी पुष्टि भी की है कि धोनी झारखंड की अंडर-23 टीम के साथ ट्रेनिंग कर सकते हैं. यह कैंप एक हफ्ते के लिए आयोजित किया जाएगा.

बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष सौरव गांगुली से जब महेंद्र सिंह धोनी को लेकर सवाल पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि उन्होंने अब तक धोनी से बातचीत नहीं की है. भविष्य में वे उस महान खिलाड़ी से बात करेंगे. ये सब धोनी की वापसी पर निर्भर करता है. वे नहीं जानते कि धोनी के दिमाग में क्या चल रहा है. एमएस धोनी (MS Dhoni) के मुद्दे पर गांगुली ने ये भी कहा कि जब तक वो बीसीसीआई अध्यक्ष रहेंगे सभी क्रिकेटर्स का सम्मान होगा.

श्रीसंत ने उखाड़ा सचिन का मिडिल स्टंप, VIDEO ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम

रविचंद्रन अश्विन का बड़ा बयान, कहा-दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हूं, मेरी उम्मीदें जिंदा हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 6:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...