लाइव टीवी

रिकी पोटिंग ने किया ऋषभ पंत का समर्थन, बोले- वह काफी काबिल, जल्‍द टीम इंडिया में खेलेगा

भाषा
Updated: January 27, 2020, 12:42 PM IST
रिकी पोटिंग ने किया ऋषभ पंत का समर्थन, बोले- वह काफी काबिल, जल्‍द टीम इंडिया में खेलेगा
ऋषभ पंत को पहले वनडे में सिर पर लगी थी गेंद

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में पहले एकदिवसीय मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के सिर में चोट लग गयी थी लेकिन अब वह फिट हैं.

  • Share this:
मेलबर्न: रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की मैच जिताने वाली क्षमताओं पर पूरा भरोसा है और उन्हें उम्मीद है कि यह प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्तमान श्रृंखला में जल्द ही भारतीय एकादश में वापसी करेगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में पहले एकदिवसीय मैच में पंत के सिर में चोट लग गयी थी लेकिन अब वह फिट हैं. इस बीच उनके स्थान पर विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाने वाले केएल राहुल ने वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय दोनों में विकेट के आगे और विकेट के पीछे अच्छा प्रदर्शन किया.

आईपीएल में साथ होंगे पोटिंग और पंत
दिल्ली कैपिटल्स के कोच पोंटिंग ने ट्विटर पर अपने ‘फॉलोअर्स’ के साथ सवाल जवाब सत्र में कहा, ‘ऋषभ पंत प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी है. मैं आईपीएल में फिर से उसके साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि वह जल्द ही भारतीय टीम (की अंतिम एकादश) में वापसी करेगा.’ पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं जिसकी तरफ से पंत ने 2019 में अहम भूमिका निभाकर टीम को सात साल में पहली बार प्लेऑफ में पहुंचाया था.

ricky ponting rishabh pant, rishabh pant team india, rishabh pant form, ricky ponting twitter, रिकी पोटिंग ऋषभ पंत, ऋषभ पंत टीम इंडिया, ऋषभ पंत प्रदर्शन,
रिकी पोटिंग का ट्वीट.


राहुल की कीपिंग ने बढ़ाई पंत की मुश्किलें
ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद से टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को बल्‍लेबाजी के साथ ही विकेटकीपिंग की दोहरी जिम्‍मेदारी दे रहा है. ऐसे में लग रहा है कि पंत के लिए शायद अब आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप के रास्‍ते भी बंद हो गए. वर्ल्‍ड कप 2019 के बाद जब एमएस धोनी (MS Dhoni) ने खुद को वनडे व टी20 टीम से दूर किया तो पंत की जगह तय लग रही थी, लेकिन 6 महीने लगातार टीम में रहने के बाद भी वे खुद को बल्‍ले व कीपिंग से साबित नहीं कर पाए.

आईपीएल के बाद शायद एमएस धोनी भी टीम इंडिया में शामिल होने का दावा ठोक दें. अगर ऐसा होता है तो पंत की राह बहुत मुश्किल होगी, क्‍योंकि कोच रवि शास्‍त्री कह चुके हैं कि अगर धोनी आईपीएल में रन बनाते हैं तो उन्‍हें टीम में आने से कौन रोकेगा.मांजरेकर ने प्लेयर ऑफ द मैच पर रखी अपनी बात तो जडेजा ने पूछ डाला अजीब सवाल

ऑकलैंड में भारत ने रचा इतिहास, पहली बार न्यूजीलैंड से जीते लगातार 2 टी20 मैच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 12:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर