• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET RICKY PONTING FEELS AUSTRALIA LACKS A FINISHER LIKE MAHENDRA SINGH DHONI AND HARDIK PANDYA

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया की पतली हालत देख रिकी पॉन्टिंग को आई महेंद्र सिंह धोनी की याद

रिकी पॉन्टिंग ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है (PIC: PTI)

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप से पहले रिकी पॉन्टिंग को ऑस्ट्रेलियाई टीम में फिनिशर की चिंता सता रही है. पॉन्टिंग का कहना है कि कंगारू टीम के पास धोनी और पंड्या जैसे फिनिशर नहीं हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग का मानना है कि आगामी टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के पास भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी या हरफनमौला हार्दिक पंड्या जैसा कोई फिनिशर नहीं है. पॉन्टिंग का यह भी मानना है कि मध्यक्रम या निचले क्रम का का कोई विश्वस्त बल्लेबाज मिल जाये जो विकेटकीपिंग भी कर सके तो एक तीर से दो शिकार हो जायेंगे.

    पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया के लिये फिनिशर की भूमिका हमेशा चिंता का सबब रही है. इसके लिये विशेषज्ञ चाहिये जो तीन या चार ओवर खेल सके और 50 रन भी बना सके.’’ उन्होंने कहा ,‘‘ धोनी ने अपने पूरे कैरियर में यह काम किया है और वह इसमें बेहतरीन है. हार्दिक पंड्या और कायरन पोलार्ड भी इस श्रेणी में आते हैं जो देश के लिये और आईपीएल टीम के लिये मैच जीत सकते हैं. वे इस स्थान पर खेलने के आदी हैं.’’

    स्टोइनिस में दिखी फिनिशर की झलक
    आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच पॉन्टिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छा फिनिशर इसलिये भी नहीं है क्योंकि उसके सभी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बिग बैश लीग में शीर्ष चार स्थान पर खेलते हैं. उन्होंने कहा कि क्या ग्लेन मैक्सवेल या मिचेल मार्श यह काम कर सकते हैं या मार्कस स्टोइनिस. मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के लिये सबसे ज्यादा चिंता का सबब यही है. स्टोइनिस दिल्ली कैपिटल्स के लिये निचले क्रम पर बल्लेबाजी करके कामयाब रहे हैं.

    यह भी पढ़ें:

    एमएस धोनी और विराट कोहली में कौन बेहतर कप्तान? जानें माइकल वॉन का जवाब

    अरविंद डी सिल्वा की श्रीलंका के खिलाड़ियों को सलाह- पहले मैच जीतें फिर पैसों की बात करें

    पॉन्टिंग ने कहा ,‘‘ मैने पिछले साल स्टोइनिस को दिल्ली के लिये बल्लेबाजी करते देखा. उसने बिग बैश लीग के कुछ मैचों में पारी का आगाज करके मेलबर्न स्टार्स के लिये अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मुझे ऐसा बल्लेबाज चाहिये जो फिनिशर की भूमिका निभा सके और उसने दिल्ली कैपिटल्स को दो तीन मैच अपने बल्ले के दम पर जिताये.’’ टी20 विश्व कप अक्टूबर नवंबर में भारत में होना है.