Home /News /sports /

ricky ponting i first met shane warne when i was 15 at academy he gave my nickname

'15 साल की उम्र में पहली बार मिला... उन्होंने मेरा निकनेम दिया... शब्दों में बयां करना मुश्किल... '

रिकी पोंटिंग और शेन वॉर्न ने एक दशक से ज्यादा समय तक एक साथ क्रिकेट  खेली है. (PIC-Ponting/Twitter)

रिकी पोंटिंग और शेन वॉर्न ने एक दशक से ज्यादा समय तक एक साथ क्रिकेट खेली है. (PIC-Ponting/Twitter)

Ricky Ponting Recalls Shane Warne: अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को 2 बार विश्व चैंपियन बनाने वाले दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने शेन वॉर्न के साथ बिताए पुराने दिनों को याद किया. पोंटिंग ने अपने इस मैच विनर खिलाड़ियों की तारीफों के पूल बांधे. शेन वॉर्न के असामयिक निधन से क्रिकेट जगत सकते में है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting)  दिवंगत शेन वॉर्न (Shane Warne) के साथ क्रिकेट के दिनों में उनके साथ बिताए गए पुराने पल को याद कर भावुक हो गए. पोंटिंग ने कहा कि मैं इस समय निशब्द हूं. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न का थाईलैंड के एक विला में शुक्रवार को निधन हो गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वॉर्न का निधन हार्ट अटैक से हुआ है. 52 वर्षीय वॉर्न क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कमेंटेटर के रूप में सक्रिय रहे.

    पोंटिंग और शेन वॉर्न ने एक साथ लंबे समय तक क्रिकेट खेली. दोनों ने अकेले अपने दम पर कई मैचों में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई. पोटिंग ने शेन वॉर्न के निधन की खबर सुनकर सोशल मीडिया के अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘ शब्दों में बयां करना मुश्किल है. मैं पहली बार 15 साल की उम्र में अकादमी में मिला था. उन्होंने मुझे मेरा निकनेम दिया था. हम एक साल से ज्यादा समय तक टीम में एक साथ रहे. हमने इस दौरान एक साथ उतार-चढ़ाव देखे.’

    अपनी फिरकी से दुनियाभर के बल्लेबाजों को नचाने वाले वॉर्न की असामयिक निधन पर पूरी दुनिया हतप्रभ है. कुछ दिनों पहले ही वे मैच के दौरान मैदान पर दिखे थे. सचिन तेंदुलकर से लेकर ब्रायन लारा तक ने उनकी मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है. विक्टोरिया सरकार की ओर से वॉर्न के परिवार को राजकीय सम्मान दिए जाने जाने का ऑफर दिया गया है.

    पोंटिंग ने वॉर्न के साथ पुराने दिनों की तस्वीर शेयर कर लिखा, ‘ मैंने अब तक के महान गेंदबाज के साथ या उनके खिलाफ खेला हूं. ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे किंग. मेरी संवेदना केथ, ब्रिजेट, जेसन, ब्रूक, जैक्सन और समर के साथ है.’

    381.86 करोड़ की संपति छोड़ गए वॉर्न

    वेबसाइट ‘सेलिब्रिटी नेट वर्थ’ के मुताबिक शेन वॉर्न की कुल संपत्ति लगभग 50 मिलियन डॉलर यानी 381.86 करोड़ रुपये की थी. वॉर्न ने ये कमाई क्रिकेट खेलने, कॉमेंट्री और विज्ञापनों के अलावा अन्य स्रोतों से अर्जित की थी. 52 वर्षीय यह गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान तो नहीं बन सका, लेकिन उप कप्तानी की भूमिका में जरूर दिखे.

    Tags: Australia, Cricket australia, Ricky ponting, Shane warne, Thailand

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर