होम /न्यूज /खेल /

IPL 2022: सरफराज खान को KKR के खिलाफ बल्लेबाजी का मौका नहीं दिया, फिर भी कोच पोंटिंग ने दी बधाई

IPL 2022: सरफराज खान को KKR के खिलाफ बल्लेबाजी का मौका नहीं दिया, फिर भी कोच पोंटिंग ने दी बधाई

दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच ने सरफराज खान के मामले में सफाई पेश की है. (Ricky Ponting/Twitter)

दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच ने सरफराज खान के मामले में सफाई पेश की है. (Ricky Ponting/Twitter)

IPL 2022 में बीते हफ्ते दिल्ली कैपिटल्स ने एक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को हरा दिया था. इस मैच में दिल्ली के एक फैसले से सब हैरान थे. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में 5 नंबर पर शानदार बल्लेबाजी करने वाले सरफराज खान को कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में बल्लेबाजी के लिए भेजा ही नहीं गया. उनसे ऊपर शार्दुल ठाकुर, अक्षऱ पटेल बल्लेबाजी के लिए उतरे. अब कोच रिकी पोंटिंग ने इस पर सफाई दी है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में 3 दिन पहले हुए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 44 रन से हराया था. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के एक फैसले से फैंस और दिग्गज दोनों हैरान थे. दरअसल, सरफराज खान को मैच में 5 विकेट गिरने के बाद भी बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजा गया था. जबकि इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में सरफराज 5 नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे और कप्तान ऋषभ पंत के साथ अच्छी पार्टनरशिप की थी. उन्होंने मैच में 28 गेंद में नाबाद 36 रन बनाए थे. इसके बावजूद कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में सरफराज को बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला.

    सरफराज से ऊपर अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी बल्लेबाजी के लिए उतरे. हालांकि, यह फैसला दिल्ली टीम के हक में गया. इन दोनों बल्लेबाजों ने आखिरी 2 ओवर में 39 रन ठोक डाले. शार्दुल ने 11 गेंद में नाबाद 29 रन बनाए. अब सरफराज मामले में दिल्ली के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि आखिर में जीत जरूरी होती है और हम ऐसा हासिल करने में सफल रहे.

    रिकी पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स के यू-ट्यूब वीडियो में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मिली जीत के बाद कहा, ‘एक शख्स जिसे में बधाई देना चाहूंगा, वह सरफराज खान हैं. सरफराज को मैंने बीते हफ्ते कहा था कि आपको नंबर तीन पर बल्लेबाजी का मौका मिल सकता है. टीम शीट में उनका नाम तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए लिखा गया था. लेकिन जिस तरह से मैच आगे बढ़ा, उन्हें मुकाबले में बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला.’

    ‘टीम के लिए खिलाड़ियों को लचीला रुख अपनाना होगा’
    पोटिंग ने आगे कहा कि इसे भूल जाएं और लचीलापन अपनाएं. यही एक टीम का हिस्सा होता है. आखिरकार जीत जरूरी होती है. मुझे खुशी है कि आप उसका हिस्सा बनें. एक दिन आपका नंबर भी आएगा. आपको भी मौका मिलेगा. इसके लिए ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है.

    IPL 2022: शिवम और उथ्प्पा ने जड़े 17 छक्के, सीएसके ने अंतिम 10 ओवर में मचाया तहलका

    एमएस धाेनी की कप्तानी पर हरभजन का बड़ा हमला, कहा- बाकी खिलाड़ी क्या वर्ल्ड कप में लस्सी पीने गए थे, VIDEO

    दिल्ली ने 44 रन से मैच जीता था
    दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता के खिलाफ 20 ओवर में पांच विकेट पर 215 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 61 और‌ पृथ्वी शॉ ने 51 रन की पारी खेली थी. इसके जवाब में केकेआर 171 रन पर ऑल आउट हो गई थी और दिल्ली यह मुकाबला 44 रन से जीत गई थी.

    Tags: Delhi Capitals, IPL 2022, Ricky ponting, Sarfaraz Khan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर