लाइव टीवी

‌रिकी पोंटिंग का बड़ा खुलासा, इस वजह से स्मिथ और वॉर्नर ने की थी गेंद से छेड़छाड़ 

News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 8:41 PM IST
‌रिकी पोंटिंग का बड़ा खुलासा, इस वजह से स्मिथ और वॉर्नर ने की थी गेंद से छेड़छाड़ 
रिकी पोंटिंग का कहना है कि स्टीव स्मिथ की टीम में किसी में भी न कहने की हिम्मत नहीं थी (फाइल फोटो)

साल 2018 में ऑस्ट्रेलियाई टीम के तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith), डेविड वॉर्नर और कैमरून बेनक्रॉफ्ट गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पकड़े गए थे, जिसकी सजा भी उन्हें भुगतनी पड़ी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 8:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.करीब दो साल पहले साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith), डेविड वॉर्नर (David Warner) और कैमरून बेनक्रॉफ्ट के बॉल टेंपरिंग में फंसने से क्रिकेट जगत हिल गया था. दुनियाभर में ऑस्ट्रेलियाई टीम की जमकर आलोचना हुई थी. जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ और वॉर्नर पर साल- सालभर और बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगा दिया था.

cricket, cricket news, sports news, australia cricket team, indian cricket team, australian bowling, indian bowling, ricky ponting, क्रिकेट न्यूज, रिकी पोंटिंग, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, इंडियन क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, इंडियन बॉलिंग, ऑस्ट्रेलियन बॉलिंग
रिकी पोंटिंग ने कहा कि टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की कमी रही थी


घटना 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान हुई थी. जब बेनक्रॉफ्ट सैंडपेपर से बॉल के साथ छेड़छाड़ करते हुए कैमरे में पकड़े गए थे. हालांकि इस घटना को काफी समय बीत चुका हैं, मगर हर किसी के मन में यह एक बुरे सपने की तरह आज भी ताजा है. खासकर ऑस्ट्रेलियाई टीम और खिलाड़ियों के लिए.

cricket news, india vs australia, shikhar dhawan, david warner, indian cricket team, mumbai oneday, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया, शिखर धवन, डेविड वॉर्नर, इंडियन क्रिकेट टीम, मुंबई वनडे
डेविड वॉर्नर को बॉल टेंप‌ििरिंग का मास्टर माइंड माना जाता है (फाइल फोटो)


टीम में 'न' कहने की हिम्मत नहीं
स्मिथ और वॉर्नर द्वारा इस हरकत को करने के पीछे के कारणों का रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने खुलासा किया. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्‍तान पोंटिंग ने कहा कि स्मिथ की अगुआई वाली टीम में न कहने की हिम्मत किसी में नहीं थी और उस विवाद में फंसने का यही सबसे बड़ा कारण था. पोंटिंग ने कहा कि अगर वहां कोई अनुभवी खिलाड़ी होता तो शायद ऐसा नहीं होता. ऑस्ट्रेलिया को दो बार विश्व विजेता बनाने वाले पोंटिंग ने कहा कि उन्हें नेशनल टीम में सीनियर खिलाड़ियों के अनुभव की कमी खली थी.

steve smith tim paine, steve smith ian chappell, steve smith pakistan test, स्‍टीव स्मिथ टिम पेन, स्‍टीव स्मिथ इयान चैपल, ऑस्‍ट्रेलिया पाकिस्‍तान टेस्‍ट
स्‍टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर के अलावा बेनक्रॉफ्ट पर भी बैन लगा था (फाइल फोटो)
टीम नियंत्रण से बाहर
पोंटिंग इस बात को लेकर भी चिंता में थे कि उसी समय ऑस्ट्रेलियाई टीम में से अनुभव बाहर जा रहा था. उन्होंने कहा कि चीजें पूरी तरह से नियंत्रण के बाहर चली गई थी. यह पूरी  तरह से बाहरी व्यक्ति का नजरिया है. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों तक उनका टीम से कोई लेना नहीं ‌था. 2018 में हुई इस घटना का मास्टर माइंड डेविड वॉर्नर (David Warner) को माना जाता है. जिसमें उनका साथ टीम के तत्कालीन कप्तान ने दिया और इसी की सजा दोनों को भुगतनी पड़ी. वॉर्नर ने पिछले साल ही सालभर के बैन के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी.

RCB ने उठाया बड़ा कदम तो भड़के कोहली, कहा-कप्तान को खबर तक नहीं

वर्ल्ड कप में मिली मैन ऑफ द टूर्नामेंट ट्रॉफी टूटी, यशस्वी को नहीं लगी भनक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 8:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर