होम /न्यूज /खेल /

Asia Cup 2022: IND vs PAK मैच कौन सी टीम जीतेगी? रिकी पोंटिंग ने की बड़ी भविष्यवाणी

Asia Cup 2022: IND vs PAK मैच कौन सी टीम जीतेगी? रिकी पोंटिंग ने की बड़ी भविष्यवाणी

Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान की टीमें 28 अगस्त को एशिया कप में आमने-सामने होंगी. (Babar Ali Twitter)

Asia Cup 2022: भारत-पाकिस्तान की टीमें 28 अगस्त को एशिया कप में आमने-सामने होंगी. (Babar Ali Twitter)

Asia Cup 2022 का आगाज भले ही 27 अगस्त से हो रहा है. लेकिन पूरी दुनिया को इंतजार 28 अगस्त को होने वाले भारत-पाकिस्तान मुकाबले का है. दोनों टीमें पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद पहली बार आमने-सामने होंगी. इस मैच में किस टीम का पलड़ा भारी है और किसके सिर जीत का सेहरा सजेगा? रिकी पोंटिंग ने इसे लेकर भविष्यवाणी की है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

Asia Cup 2022 का आयोजन 27 अगस्त में यूएई में होगा
भारत-पाकिस्तान का पहला मैच 28 अगस्त को दुबई में खेला जाएगा
रिकी पोंटिंग ने भारत-पाक मैच के विजेता को लेकर की भविष्यवाणी

नई दिल्ली. 4 साल बाद एशिया कप होने जा रहा है. यह टूर्नामेंट 27 अगस्त से यूएई में खेला जाएगा. लेकिन, सबकी नजर 28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान के बीच दुबई में होने वाले मुकाबले पर होगी. सिर्फ भारतीय या पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस ही नहीं, बल्कि खेल के पूर्व दिग्गजों की भी इस मैच पर नजर है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने इस मैच को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने साथ ही यह भी बताया है कि इस बार कौन सी टीम एशिया कप का खिताब जीतेगी.

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के नए एपिसोड में कहा, ‘सिर्फ एशिया कप ही नहीं, किसी भी टूर्नामेंट में टीम इंडिया से पार पाना आसान नहीं होता है. हालांकि, हर बार जब हम टी20 विश्व कप की बात करते हैं, तो मुझे लगता है कि भारत ही सबसे मजबूत और बेहतरीन टीम होगी. भारतीय टीम की बल्लेबाजी में गहराई बाकी टीमों के मुकाबले बेहतर है और यही वजह है कि मुझे लगता है कि इस बार भी भारत एशिया कप जीतने में सफल रहेगा.’

एशिया कप में भारत का पलड़ा भारी
एशिया कप के रिकॉर्ड की अगर बात करें तो भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच 13 बार टक्कर हो चुकी है. इसमें से 7 में भारत ने जबकि 5 मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत हासिल की है. एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला है. हालांकि, इस बार पोंटिंग को एशिया कप में दोनों टीमों के बीच कड़े संघर्ष की उम्मीद है. हालांकि, उन्हें लगता है कि इस मैच में भी टीम इंडिया जीत दर्ज करने में सफल रहेगी.

भारत को जीत का फेवरेट मान रहा हूं: पोंटिंग
पोंटिंग ने कहा, ‘मैं पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच में टीम इंडिया को जीत का दावेदार मान रहा हूं. हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि पाकिस्तान कोई कमजोर टीम है. पाकिस्तान भी शानदार क्रिकेट टीम है और बीते कुछ सालों में इसने क्रिकेट को कई सुपरस्टार खिलाड़ी दिए हैं.’

…तो महेंद्र सिंह धोनी की आईपीएल से भी हो जाएगी छुट्टी? बीसीसीआई का विदेशी लीग पर बड़ा फैसला

Asia Cup 2022: भारत ने 250 रन के अलावा 10 विकेट से भी जीता मुकाबला, पढ़िए एशिया कप का रोमांच

एशिया कप में तीन बार हो सकती है टक्कर
इस बार एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक-दो नहीं बल्कि 3 बार भिड़ सकती हैं. 28 अगस्त को ग्रुप-मुकाबले के बाद दोनों टीमों की अगली टक्कर सुपर-4 में हो सकती है. अगर भारत और पाकिस्तान की टीमें फाइनल में पहुंचने में सफल रहती हैं, तो फिर क्रिकेट फैंस को खिताबी मुकाबले में भी दोनों के बीच जोर आजमाइश होते दिख सकती है. एशिया कप के बाद दोनों टीमों की टक्कर टी20 वर्ल्ड कप में होगी.

Tags: Asia cup, Babar Azam, India Vs Pakistan, Ricky ponting, Rohit sharma

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर