Home /News /sports /

टीम इंडिया का कोच नहीं बनना चाहते हैं रिकी पॉन्टिंग, बीसीसीआई को किया इनकार

टीम इंडिया का कोच नहीं बनना चाहते हैं रिकी पॉन्टिंग, बीसीसीआई को किया इनकार

रिकी पॉन्टिंग दिल्ली कैपिटल्स के कोच हैं. (AFP)

रिकी पॉन्टिंग दिल्ली कैपिटल्स के कोच हैं. (AFP)

भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद समाप्त हो रहा है. बीसीसीआई (BCCI) ने हेड कोच के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) से संपर्क किया था. हालांकि पॉन्टिंग ने इनकार कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) से संपर्क किया था. हालांकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बीसीसीआई के प्रस्ताव को ठुकरा दिया. पॉन्टिंग वर्तमान में आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से जुड़े हुए हैं. उनकी अगुवाई में दिल्ली की टीम पिछले तीन साल से प्लेऑफ में जगह बना रही है. इसके अलावा दिल्ली की टीम आईपीएल 2020 की उप-विजेता भी बनी.

    टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, पॉन्टिंग के इनकार करने की वजह मालूम नहीं है. अब राहुल द्रविड़ अब भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में रवि शास्त्री का स्थान लेंगे. एक सूत्र ने कहा, “राहुल एकमात्र आदर्श उम्मीदवार थे. चुनौती उन्हें इसके लिए राजी करने की थी. सच कहा जाए, तो कोई दूसरा विकल्प नहीं है.” पॉन्टिंग ने साल 1995 और द्रविड़ ने 1996 में डेब्यू किया था और दोनों खिलाड़ियों ने 2012 में संन्यास लिया था. दोनों अपने समय के दिग्गज खिलाड़ी थे. पॉन्टिंग ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 71 शतकों के साथ 27,483 बनाए हैं जबकि द्रविड़ ने 48 शतकों की मदद से 24 हजार से ज्यादा रन ठोका है.

    द्रविड़ पहले टीम इंडिया के हेड कोच बनने के लिए तैयार नहीं थे लेकिन बीसीसीआई की ओर से जोर देने के बाद उन्होंने इसके लिए हामी भर दी. भारत के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक 48 वर्षीय द्रविड़ पिछले छह वर्षों से भारत ए और अंडर -19 प्रणाली के प्रभारी हैं. वह फिलहाल बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख है.

    यह भी पढ़ें:

    T20 वर्ल्ड कप टीम में अश्विन के चयन पर कोहली ने तोड़ी चुप्पी, बताया 4 साल बाद क्यों मिली इंट्री

    IPL का प्रदर्शन होगा पैमाना! पाकिस्तान के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को विराट दे सकते हैं मौका

    रवि शास्त्री को बीसीसीआई से उनकी सेवाओं के लिए लगभग साढ़े आठ करोड़ रुपये का वेतन मिलता है. बीसीसीआई द्रविड़ को भी बड़ी राशि की पेशकश कर रहा है, जो उनके एनसीए पारिश्रमिक के साथ-साथ शास्त्री के वर्तमान वेतन से अधिक होगा. रिपोर्ट्स के अनुसार राहुल द्रविड़ को 10 करोड़ रुपये सालाना वेतन मिलेगा. भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू होने वाली सीरीज में भाग लेगी और उम्मीद है इससे पहले बीसीसीआई उनकी नियुक्ति की औपचारिकताएं पूरी कर लेगा.

    Tags: BCCI, Cricket news, Rahul Dravid, Ricky ponting

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर