होम /न्यूज /खेल /IND vs SA: 2 मैच में खाता तक नहीं खोल पाया, अब जड़ा तूफानी शतक; भारत को मिला 228 रन का लक्ष्य

IND vs SA: 2 मैच में खाता तक नहीं खोल पाया, अब जड़ा तूफानी शतक; भारत को मिला 228 रन का लक्ष्य

रिले रुसो ने महज 48 गेंद में शतक ठोक दिया. टी20 यह उनकी पहली सेंचुरी है. (Twitter)

रिले रुसो ने महज 48 गेंद में शतक ठोक दिया. टी20 यह उनकी पहली सेंचुरी है. (Twitter)

IND vs SA: रिले रुसो के आतिशी शतक के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने भारत को इंदौर टी20 में 228 रन का टारगेट दिया. क्टिंन डिकॉक ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इंदौर में तीसरा टी20 खेला जा रहा है
दक्षिण अफ्रीका के लिए रिले रुसो ने 48 गेंद में शतक ठोका

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका ने भारत को इंदौर में खेले जा रहे टी20 की सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में 228 रन का टारगेट दिया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीका को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. क्विंटन डिकॉक और रिले रुसो ने शानदार बल्लेबाजी की. रुसो ने महज 48 गेंद में शतक ठोक दिया. डिकॉक ने भी ओपनिंग करते हुए तेजर्तरार पारी खेली. उन्होंने 43 गेंद में 68 रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाजों के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 200 से अधिक रन बनाए. भारत की तरफ से उमेश यादव ने एक विकेट लिया.

रुसो का यह पहला टी20 शतक है. वो 100 रन पर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 8 छक्के मारे. रुसो की यह पारी इसलिए भी अहम है. क्योंकि वो पिछले दोनों टी20 में खाता तक नहीं खोल पाए थे. तिरुवनंतपुरम में हुए पहले टी20 में रुसो गोल्डन डक का शिकार हुए थे जबकि गुवाहाटी में दो गेंद खेलने के बावजूद एक रन भी नहीं बना पाए थे लेकिन इंदौर में उन्होंने बल्ले से कोहराम मचा दिया.

गुवाहाटी टी20 में 69 रन पर नाबाद रहने वाले डिकॉक ने इंदौर में 68 रन की पारी खेली. उन्होंने अपना अर्धशतक 33 गेंद में पूरा किया जबकि रुसो ने महज 29 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए. डिकॉक ने अपनी विस्फोटक पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए. डिकॉक को श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने मिलकर पवेलियन भेजा. 13वें ओवर में उमेश यादव की पहली गेंद को डिकॉक ने डीप मिडविकेट की तरफ खेला और आसानी से एक रन पूरा कर लिया. वो दूसरे रन लेने की कोशिश में थे. यहां पर अय्यर में फुर्ती दिखाई और स्टंप पर शानदार थ्रो किया. डिकॉक क्रीज के भीतर पहुंच पाते. उससे पहले ही पंत ने उनका काम तमाम कर दिया.

दक्षिण अफ्रीका का पहला विकेट 30 रन के स्कोर पर गिरा था. कप्तान टेम्बा बावुमा तीसरे टी20 में भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए. वो 8 गेंद में 3 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद डिकॉक ने रिले रुसे के साथ मिलकर दक्षिण अफ्रीका की पारी को संभाला. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 47 गेंद में 89 रन की पार्टनरशिप की. डिकॉक और रुसो ने मिलकर जमकर रन उड़ाए. डिकॉक के पवेलियन लौटने के बाद रुसो ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर क्लास ली और अपना पहला टी20 शतक जड़ा. आखिरी के कुछ ओवर में डेविड मिलर ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उनके और रुसो के बीच 4 गेंद में 20 रन की साझेदारी हुई. मिलर ने चाहर के आखिरी ओवर में 2 छक्के मारे और इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए.

Tags: India vs South Africa, Quinton de Kock, Rohit sharma

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें