Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    डीन जोंस का 9 साल तक रहा एयर होस्टेस से संबंध, नहीं देखी बेटे की शक्ल!

    डीन जोंस का 59 साल की उम्र में निधन
    डीन जोंस का 59 साल की उम्र में निधन

    ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डीन जोंस (Dean Jones Died) का 59 साल की उम्र में निधन हो गया.

    • News18Hindi
    • Last Updated: September 24, 2020, 7:39 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को उस वक्त झटका लगा जब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस (Dean Jones) का गुरुवार को अचानक निधन हो गया. डीन जोंस ने मुंबई में आखिरी सांस ली, वो 59 साल के थे. जोंस की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई. ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज बल्लेबाज की मौत के बाद से पूरा क्रिकेट वर्ल्ड सकते में है. विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर से लेकर दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गज उनकी मौत से बेहद दुखी हैं. डीन जोंस महज एक अच्छे क्रिकेटर नहीं थे बल्कि इसके साथ-साथ वो एक बेहतरीन कमेंटेटर भी थे. प्रोफेसर डीनो के नाम से मशहूर डीन जोंस मुंबई में आईपीएल 2020 की कमेंट्री कर रहे थे लेकिन अचानक दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनकी मौत हो गई. आइए आपको बताते हैं डीन जोंस के निजी जीवन और उनके करियर की कुछ ऐसी बातें जिनके बारे में बहुत कम फैंस जानते हैं.

    डीन जोंस का डेब्यू
    डीन जोंस (Dean Jones) का ऑस्ट्रेलियाई टीम में चयन 1984 वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ था. उन्हें ग्राहम येलोप की जगह टीम में शामिल किया गया था. डीन जोंस को जब डेब्यू का मौका मिला तो उनकी तबीयत खराब थी, वो मैच खेलने की हालत में नहीं थे, लेकिन उनके साथी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ की भी तबीयत खराब थी ऐसे में जोंस ने खेलने का फैसला किया. तबीयत खराब होने के बावजूद उन्होंने 48 रनों की पारी खेली, इस इनिंग को वो अपने करियर की बेस्ट पारी मानते हैं.

    डीन जोंस का जबर्दस्त इंटरनेशनल रिकॉर्ड

    चेन्नई में चैंपियन बने थे जोंस


    डीन जोंस (Dean Jones) ने अपने करियर के तीसरे ही टेस्ट में दिखा दिया था कि वो एक चैंपियन बल्लेबाज हैं. साल 1986 में चेन्नई टेस्ट में डीन जोंस ने बेहद ही गर्म मौसम में शानदार दोहरा शतक ठोका था. जोंस ने 210 रनों की पारी खेली थी और इस पारी के दौरान जोंस को कई बार उल्टियां हुई. ये मैच टाई रहा था और मैच खत्म होने के बाद डीन जोंस को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

    लगातार दो दिन शतक ठोके
    डीन जोंस लगातार दो दिनों में दो वनडे शतक लगाने का कारनामा भी कर चुके हैं. जोंस ने 1 जनवरी, 1987 में इंग्लैंड के खिलाफ 104 रनों की पारी खेली थी और उसके अगले ही दिन जोंस ने पाकिस्तान के खिलाफ 121 रन बनाए.

    जोंस का गजब फर्स्ट क्लास करियर
    डीन जोंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान उनके बल्ले से 11 शतक निकले. जोंस का औसत 46.55 था और उन्होंने कुल 3631 रन बनाए. जोंस का करियर और शानदार हो सकता था लेकिन उन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था. हालांकि जोंस ने फर्स्ट क्लास करियर में विक्टोरिया के लिए असाधारण प्रदर्शन किया. जोंस ने विक्टोरिया के लिए 19,188 रन बनाए, जो कि अब भी एक रिकॉर्ड है. जोंस ने कुल 55 शतक ठोके और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 324 रन था.

    शर्लिन चोपड़ा का बड़ा दावा- बड़े क्रिकेटर्स की बीवियां लेती हैं ड्रग्स, IPL मैच के बाद कोकीन का होता है इस्तेमाल

    Fit India: PM मोदी से बोले कोहली- फिटनेस के लिए छोड़ दिया फास्ट फूड, अफशां ने धोनी से ली इंस्पिरेशन

    एयर होस्टेस से थे संबंध
    साल 2010 में डीन जोंस ने सनसीखेज खुलासा करते हुए बताया था कि उनका एक एयरहोस्टेस के साथ 9 सालों तक अवैध संबंध रहा और उससे उनका एक बेटा भी है. जोंस ने बताया कि वो अपने बेटे से कभी नहीं मिले.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज