लाइव टीवी

ऋषभ पंत ने एक ओवर में की 3 गलतियां, रोहित ने पकड़ा माथा, याद आए धोनी

News18Hindi
Updated: November 3, 2019, 10:48 PM IST
ऋषभ पंत ने एक ओवर में की 3 गलतियां, रोहित ने पकड़ा माथा, याद आए धोनी
ऋषभ पंत को एमएस धोनी का उत्‍तराधिकारी माना जा रहा है.

बांग्‍लादेश (Bangladesh) की पारी के एक ओवर के दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 3 गलतियां कर दीं जो बाद में टीम इंडिया (Team India) को भारी पड़ गईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2019, 10:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: भारत बांग्‍लादेश (India Bangladesh) के बीच दिल्‍ली में पहले टी20 मुकाबले (T20 Match) के दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की विकेटकीपिंग स्किल्‍स एक बार फिर सवालों के दायरे में आ गई. बांग्‍लादेश की पारी के एक ओवर के दौरान पंत ने 3 गलतियां कर दीं. वे न केवल गेंद को सही से पकड़ने में नाकाम रहे बल्कि डीआरएस (Decision Review System) के मामले में भी फेल रहे. इस ओवर में 2 गेंदों पर भारत के पास विकेट लेने का मौका था लेकिन पंत की अनुभवहीनता उनके आड़े आ गई. इनमें से विकेट के पीछे कैच लेने की अपील पर डीआरएस लेने की उनकी जिद ने तो कप्‍तान रोहित शर्मा को भी हंसा दिया. बाद में यह गलतियां टीम इंडिया को भारी पड़ गईं. मुश्फिुकुर रहीम (Mushfiqur Rahim)  ने मैच में अर्धशतक लगाया और मैच भारत से छीन लिया.

पंत की गलतियों पर याद आए धोनी
पंत की गलतियों ने भारतीय टीम के फैंस को एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी. धोनी डीआरएस लेने में माहिर माने जाते हैं. इसी वजह से डीआरएस को सोशल मीडिया पर धोनी रिव्यू सिस्‍टम भी कहा जाने लगा है.

rishabh pant, rishabh pant keeping skills, rishabh pant drs, rohit sharma, india bangladesh t20, delhi t20, yuzvendra chahal, ऋषभ पंत, ऋषभ पंत विकेटकीपिंग, रोहित शर्मा, इंडिया बांग्‍लादेश टी20
मुश्फिकुर रहीम की बैटिंग के वक्‍त ऋषभ पंत विकेटकीपिंग करते हुए.. (AP Photo)


चहल के ओवर में गंवाया रन आउट
बांग्‍लादेश पारी का 10वां ओवर युजवेंद्र चहल ने किया. चहल ने मैच में गजब की गेंदबाजी की. उन्‍होंने अपने पहले ओवर में केवल एक रन दिया था और 1 विकेट चटकाया. दूसरा ओवर लेकर जब वे आए तो पहली 2 गेंदों पर उन्‍होंने कोई रन नहीं दिए. लेकिन दूसरी गेंद पर ऋषभ पंत के पास मु‍श्फिकुर रहीम को आउट करने का मौका था. रहीम ने हल्‍के से गेंद को लेग में पुश किया और क्रीज से निकल गए. लेकिन पंत सटीक थ्रो नहीं लगा पाए और रहीम को जीवनदान मिल गया.

जरुरत के समय नहीं लिया डीआरएस
Loading...

इसके बाद ओवर की तीसरी गेंद पर गेंद मुश्फिकुर रहीम के पैड्स पर जाकर लगी. चहल और पंत ने अपील की लेकिन अंपायर शम्‍सुद्दीन ने इसे नकार दिया. मामला काफी करीब लग रहा था लेकिन भारत ने डीआरएस नहीं लिया. पंत ने इस पर खास ध्‍यान भी नहीं दिया. टीवी रिप्‍ले में सामने आया कि गेंद विकेटों के सामने पिच हुई थी और स्‍टंप्‍स पर जाकर लग रही थी.

rishabh pant, rishabh pant keeping skills, rishabh pant drs, rohit sharma, india bangladesh t20, delhi t20, yuzvendra chahal, ऋषभ पंत, ऋषभ पंत विकेटकीपिंग, रोहित शर्मा, इंडिया बांग्‍लादेश टी20
ऋषभ पंत और रोहित शर्मा.


आखिरी गेंद पर कैच पर अड़े लेकिन...
इस ओवर की चौथी गेंद पर कोई रन नहीं बना. 5वीं गेंद पर मुश्फिकुर रहीम ने एक रन लिया. आखिरी गेंद पर गेंद बल्‍ले के पास गुजरी और इस पर ऋषभ पंत ने कैच की अपील की. लेकिन अंपायर सहमत नजर नहीं आए. युजवेंद्र चहल भी गेंद के बल्‍ले से टकराने को लेकर आश्‍वस्‍त नहीं थे लेकिन पंत अड़े रहे. ऐसे में रोहित शर्मा ने पंत से बात की. उन्‍होंने कई बार पंत से कैच की पुष्टि की.

पंत की गलती पर रोहित ने माथा पकड़ा
पंत की जिद पर रोहित ने डीआरएस ले लिया. लेकिन डीआरएस में सामने आया कि गेंद बल्‍ले से दूर थी. ऐसे में इंडिया ने अपना रिव्‍यू गंवा दिया. नतीजा पक्ष में न आने के बाद रोहित पंत पर हंसते नजर आए. उन्‍होंने सिर पर हाथ मारकर इशारा किया और ऐसा लगा मानो वे कह रहे हैं, 'क्‍या करता है.'

रोहित से दिल्‍ली की हवा पर पूछा तो बोले- मसाला चाहिए लेकिन नहीं दूंगा

रनों का अंबार,ढेर सारे विकेट फिर भी टीम इंडिया से दूर, दिया ये बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 10:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...