लाइव टीवी

ऋषभ पंत और नवदीप सैनी खेलेंगे विजय हजारे ट्रॉफी, धोनी के 'शागिर्द' को सौंपी गई दिल्ली की कप्तानी

News18Hindi
Updated: September 18, 2019, 7:35 PM IST
ऋषभ पंत और नवदीप सैनी खेलेंगे विजय हजारे ट्रॉफी, धोनी के 'शागिर्द' को सौंपी गई दिल्ली की कप्तानी
ऋषभ पंत खेलेंगे विजय हजारे ट्रॉफी

24 सितंबर से शुरू होगी विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy), दिल्ली की कप्तानी ध्रुव शौरे को सौंपी गई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 7:35 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को 24 सितंबर से शुरू होने वाली विजय हजारे ट्रॉफी के लिये बुधवार को दिल्ली की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया जिसकी अगुवाई टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज ध्रुव शौरे करेंगे. बता दें ध्रुव शौरे आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं.

विजय हजारे ट्रॉफी से रंग में आना चाहते हैं पंत
विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में दिल्ली के अपने अभियान की शुरुआत विदर्भ के खिलाफ करेगी और संभावना है कि ये नवदीप सैनी और ऋषभ पंत शुरुआती मैचों के लिये उपलब्ध रहेंगे. दिल्ली सीनियर चयनसमिति के अध्यक्ष अतुल वासन ने कहा, 'पंत के दिल्ली के कम से कम दो या तीन मैचों में खेलने की संभावना है और इसके बाद वो टीम इंडिया से जुड़े जाएंगे. ऋषभ पंत ने खुद कहा है कि वो विजय हजारे ट्रॉफी में खेलना चाहते हैं.' बता दें पंत को विजय हजारे में ट्रॉफी खेलने की जरूरत भी है. दरअसल वो वर्ल्ड कप से ही खराब फॉर्म में हैं. उनका शॉट सेलेक्शन सवालों के घेरे में है. कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली भी उन्हें इशारों ही इशारों में चेतावनी दे चुके हैं.

नवदीप सैनी भी विजय हजारे ट्रॉफी में खेलेंगे


बता दें भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो अक्टूबर से शुरू होने पहले टेस्ट मैच के लिये 29 सितंबर को विशाखापट्टनम पहुंचेगी. सैनी (Navdeep Saini) टेस्ट टीम में शामिल नहीं हैं और उनके राष्ट्रीय एकदिवसीय चैंपियनशिप के अधिक मैचों में खेलने की संभावना है जबकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने वर्तमान टीम से बाहर रहने का फैसला किया है. वासन ने कहा, 'शिखर को कुछ पारिवारिक कारणों से ऑस्ट्रेलिया जाना है. उन्होंने कहा कि वह बाद में टीम से जुड़ जाएंगे.'

टीम इस प्रकार है : ध्रुव शौरे (कप्तान), नीतीश राणा, ऋषभ पंत, हिम्मत सिंह, हितेन दलाल, कुणाल चंदेला, ललित यादव, पवन नेगी, नवदीप सैनी, सुबोध भाटी, कुलवंत खेजरोलिया, मनन शर्मा, कुंवर भिदुड़ी, विकास टोकस, तेजस बारोका, अनुज रावत.

टीम इंडिया को बनाया था वर्ल्ड चैंपियन, अब इस टीम का कोच बन सकता है ये दिग्गज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 7:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...