सिर्फ ऋषभ पंत की वजह से टेस्ट क्रिकेट देखता है इंग्लैंड का ये खिलाड़ी, कहा-वो रोमांच का दूसरा नाम

ऋषभ पंत ने टाइमल मिल्स को बनाया अपना मुरीद (फोटो-एपी)

ऋषभ पंत ने टाइमल मिल्स को बनाया अपना मुरीद (फोटो-एपी)

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स (Tymal Mills) भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के मुरीद हैं. उनका कहना है कि वो टेस्ट क्रिकेट कभी नहीं देखते लेकिन जब ऋषभ पंत बल्लेबाजी करते हैं तो वो टेस्ट भी देखते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स काफी समय से आईपीएल और इंग्लैंड की टीम से बाहर हैं. हालांकि इंग्लैंड का ये तेज गेंदबाज क्रिकेट पर पूरी नजर बनाए हुए है. टाइमल मिल्स ने भारत के इंग्लैंड दौरे से पहले विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जमकर तारीफ की. टाइमल मिल्स ने कहा कि वो टेस्ट क्रिकेट कभी नहीं देखते लेकिन जब ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए आते हैं तो वो टीवी खोल देते हैं.

टाइमल मिल्स ने टाइम्स नाउ से बातचीत में कहा, 'मुझे टेस्ट मैच देखना पसंद नहीं लेकिन जब टेस्ट मैच में ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने आते हैं तो मैं जरूर टीवी खोलता हूं. पंत रोमांच का दूसरा नाम हैं, वो बॉक्स ऑफिस हैं. वो आपको टीवी देखने पर मजबूर करते हैं. उन्होंने कुछ जबर्दस्त पारियां खेली हैं जिन्हें देखकर मजा आया.'

पंत बने टीम इंडिया के मैच विनर

ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही ऋषभ पंत टीम इंडिया के बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं, खासतौर पर टेस्ट क्रिकेट में. गाबा में ऋषभ पंत ने अपनी चमत्कारी पारी से टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज जिताई. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में मुश्किल पिचों पर भी पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो पंत ने 11 मैचों में 41.37 की औसत से 662 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं. पिछली दो टेस्ट सीरीज में पंत का प्रदर्शन पावरफुल रहा है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेले 3 मैचों में 68.50 की औसत से 274 रन ठोके.
इंग्लैंड दौरे के बाद रोहित शर्मा को कप्तानी सौंप देंगे विराट कोहली?

इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में पंत ने 6 पारियों में 54 की औसत से 270 रन बनाए. पिछली दो टेस्ट सीरीज में उन्होंने कुल 21 शिकार किये. पंत की विकेटकीपिंग में गजब का सुधार हुआ है. अब पंत से इंग्लैंड दौरे पर उम्मीद होगी जहां टीम इंडिया एक-एक मैच जीतने को तरसती है. अगर पंत का बल्ला इंग्लैंड में चल गया तो यकीन मानिये अंग्रेजों की धरती पर इतिहास रचा जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज