Home /News /sports /

ऋषभ पंत ने 9 महीने बाद जड़ा शतक, तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड

ऋषभ पंत ने 9 महीने बाद जड़ा शतक, तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड

ऋषभ पंत ने केपटाउन टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जड़ा. (AFP)

ऋषभ पंत ने केपटाउन टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जड़ा. (AFP)

India vs South Africa 3rd Test: स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने केपटाउन टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ा. उन्होंने इसके लिए 133 गेंद खेलीं और पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का भी एक रिकॉर्ड तोड़ दिया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शतक जड़ा. उन्होंने मुकाबले के तीसरे दिन गुरुवार को दिन के खेल के दूसरे सेशन में अपना शतक पूरा किया. पंत ने इसके लिए 133 गेंद खेलीं. इतना ही नहीं, उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का भी एक रिकॉर्ड तोड़ दिया. भारत ने इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 212 रन का लक्ष्य दिया है.

    केपटाउन के न्यूलैंड्स में इस टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत ने 223 रन बनाए थे जिसके बाद मेजबान टीम को 210 रन पर समेट दिया. ऋषभ पंत ने फिर दूसरी पारी में कमाल दिखाया और भारत को मजबूती दी. वह दक्षिण अफ्रीका में सर्वश्रेष्ठ निजी स्कोर करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर पहुंच गए. इससे पहले धोनी इस लिस्ट के टॉपर थे. धोनी ने साल 2010 में सेंचुरियन में 90 रन की पारी खेली थी.

    यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

    पंत ने करीब 9 महीने बाद टेस्ट में शतक लगाया है. उन्होंने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में पिछले साल 4 मार्च को शतक जड़ा था. उन्होंने तब पहली पारी में 101 रन बनाए थे. यह पंत के टेस्ट करियर का चौथा शतक है. उन्होंने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ 5वें विकेट के लिए 94 रन भी जोड़े.

    भारत की दूसरी पारी 198 रन पर सिमट गई लेकिन पंत 100 रन बनाकर नाबाद लौटे. भारत ने मेजबानों के सामने जीत के लिए 212 रन का लक्ष्य रखा है. पंत ने 139 गेंद खेलीं और 6 चौके, 4 छक्के जड़े. सीरीज फिलहाल निर्णायक मोड़ पर है और जो टीम इस मुकाबले को जीतेगी, वह 3 मैचों की टेस्ट सीरीज पर भी कब्जा जमा लेगी.

    Tags: Cricket news, India vs South Africa, Mahendra Singh Dhoni, Ms dhoni, Rishabh Pant, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर