लाइव टीवी

टीम इंडिया से कटा ऋषभ पंत का पत्ता, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेलेंगे!

News18Hindi
Updated: January 13, 2020, 6:32 PM IST
टीम इंडिया से कटा ऋषभ पंत का पत्ता, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेलेंगे!
ऋषभ पंत नहीं खेलेंगे मुंबई वनडे?

मुंबई में भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पहला वनडे मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2020, 6:32 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच होने वाली वनडे सीरीज पर पूरी दुनिया की नजर है. मंगलवार से शुरू होने वाली इस सीरीज में दुनिया के जबर्दस्त बल्लेबाज और गेंदबाज एक दूसरे से टक्कर लेने वाले हैं. इस हाईवोल्टेज मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें अपनी सबसे मजबूत टीम उतारने वाली हैं. इस बीच मीडिया में ऐसी खबरें चल रही हैं कि मुंबई वनडे में टीम इंडिया एक बड़ा फैसला ले सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऋषभ पंत को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है.

kl rahul century, kl rahul hundred, india vs west indies score, Visakhapatnam odi, kl rahul score, live ind vs wi, live cricket score, केएल राहुल शतक, केएल राहुल विशाखापत्‍तनम शतक, इंडिया वेस्‍टइंडीज वनडे, लाइव क्रिकेट स्‍कोर
केएल राहुल कर सकते हैं विकेटकीपिंग. (AP Photo)


पंत की जगह केएल राहुल करेंगे विकेटकीपिंग?
मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में टीम इंडिया बतौर विकेटकीपर केएल राहुल (KL Rahul) को मौका दे सकती है. मतलब ऋषभ पंत का पत्ता प्लेइंग इलेवन से कट सकता है. ये कयास विराट कोहली के उस बयान के बाद शुरू हुए हैं जब उन्होंने रोहित शर्मा, केएल राहुल और शिखर धवन तीनों को प्लेइंग इलेवन में रखने की बात कही. मुंबई वनडे से पहले विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वो इन तीनों बल्लेबाजों को प्लेइंग इलेवन में रख खुद नंबर 4 पर खेल सकते हैं.

rohit sharma rishabh pant, rohit sharma support rishabh pant, rishabh pant form, rishabh pant sri lanka series, रोहित शर्मा ऋषभ पंत, ऋषभ पंत श्रीलंका सीरीज, ऋषभ पंत फॉर्म
रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत.


अगर विराट कोहली (Virat Kohli) नंबर 4 पर उतरते हैं तो श्रेयस अय्यर नंबर 5 और उसके बाद नंबर 6 पर केदार जाधव को मौका मिलेगा. नंबर 7 पर पंत के खेलने का कोई मतलब नहीं, क्योंकि वो जगह ऑलराउडंर की है, जिसमें रवींद्र जडेजा को मौका मिलना तय माना जा रहा है. इसके बाद शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को मौका मिल सकता है. विराट के बयान के बाद पंत का प्लेइंग इलेवन में खेलना मुश्किल ही लग रहा है.

cricket news, ipl, indian premier league, ravi shastri, mahendra singh dhoni, dhoni records, dhoni retirement, virat kohli, indian cricket team, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, रवि शास्त्री, महेंद्र सिंह धोनी, धोनी रिकॉर्ड, धोनी रिटायरमेंट, आईपीएल,इंडियन प्रीमियर लीग, इंडियन क्रिकेट टीम,
रवि शास्त्री भी कह चुके हैं केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराने की बात
राहुल से कीपिंग कराने की बात कह चुके हैं रवि शास्त्री
बता दें टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) पहले ही कह चुके हैं कि टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मौका मिल सकता है. हो सकता है अब टीम इंडिया ने उन्हें आजमाने की कवायद शुरू कर दी हो. केएल राहुल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए विकेटकीपिंग कर चुके हैं. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी बतौर विकेटकीपर मैच खेले हैं. ऐसे में उन्हें आजमाने में कुछ गलत नहीं है.

पंत का खराब रिकॉर्ड
ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की बात करें तो उन्हें विकेटकीपर के तौर पर कई मौके मिले हैं लेकिन उन्होंने उनका फायदा नहीं उठाया. बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने विकेटकीपिंग में कई गलतियां कीं, जिसकी वजह से स्टेडियम में धोनी-धोनी के नारे भी लगे. वहीं बल्लेबाज के तौर पर भी उनका प्रदर्शन ऐसा नहीं रहा, जिससे उन पर विश्वास किया जाए. अब देखना ये है कि टीम इंडिया केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर आजमाती है या नहीं.

यह भी पढ़ें :- शाहरुख खान की टीम को बड़ा झटका, 48 साल के इस दिग्गज पर लगा बैन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 5:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर