अब वनडे सीरीज में दिखेगी ऋषभ पंत की 'पावर', पहले मुकाबले में जमाएंगे शतक?

वेस्टइंडीज(West Indies) के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने फॉर्म में वापसी की, अब उनसे वनडे सीरीज के दौरान बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है.

News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 9:42 PM IST
अब वनडे सीरीज में दिखेगी ऋषभ पंत की 'पावर', पहले मुकाबले में जमाएंगे शतक?
तूफानी हाफसेंचुरी जमाने के बाद अब पहले वनडे में ही शतक ठोकेंगे ऋषभ पंत?
News18Hindi
Updated: August 7, 2019, 9:42 PM IST
गयाना टी20 में अपनी तूफानी पारी से फैंस का दिल जीतने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से अब वनडे सीरीज में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं. ऋषभ पंत ने तीसरे टी20 मैच में 42 गेंदों में नाबाद 65 रन बनाए थे. पंत (Rishabh Pant) ने अपनी इस धमाकेदार पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए थे. इस मुकाबले में पंत ने अपने लिमिटेड ओवर करियर का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. यही नहीं इस पारी के साथ ही वो भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय विकेटकीपर भी बन गए. अब चूंकि पंत फॉर्म में आ चुके हैं और अब उनसे उम्मीद की जा रही है कि वो वनडे सीरीज में धमाल मचाएंगे

पंत लगाएंगे शतक?
ऋषभ पंत ने तीसरे टी20 में दिखा दिया है कि वो लंबी पारी खेल सकते हैं. जिस तरह से उन्होंने अपनी पारी का आगाज किया उससे तो यही साबित होता है. गयाना में पंत ने पहली 12 गेंद में सिर्फ 14 रन बनाए. पंत को उनके विस्फोटक अंदाज के लिए जाना जाता है लेकिन उन्होंने पारी की शुरुआत में थोड़ा संयम दिखाया जिसका उन्हें फायदा भी मिला. पंत ने नजरें सेट होने के बाद वेस्टइंडीज पर प्रहार किया. पंत ने महज 37 गेंदों में अपनी हाफसेंचुरी पूरी की.

ऋषभ पंत फॉर्म में लौटे


पंत पहले वनडे में इसलिए भी शतक ठोक सकते हैं क्योंकि उन्हें गयाना की पिच पर खेलने का अनुभव हो गया है. उन्हें पिच का पेस और बाउंस का आभास हो गया है. साथ ही पिछली पारी का कॉन्फिडेंस भी उनके साथ है तो ऐसे में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद की जा सकती है.

वेस्टइंडीज के पास क्वालिटी स्पिनर नहीं
वेस्टइंडीज के पास अच्छे तेज गेंदबाज तो हैं लेकिन ऋषभ पंत को दबाव में लाने के लिए स्पिनर का इस्तेमाल करना जरूरी होता है. वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने सैंटनर का इस्तेमाल कर पंत पर दबाव बनाया था. लेकिन विंडीज के पास फाबियान एलेन के अलावा कोई स्पिनर नहीं है. टीम में रोस्टन चेज भी हैं लेकिन उन्हें वनडे क्रिकेट का इतना अनुभव नहीं है. ऐसे में पंत तेज गेंदबाजों के खिलाफ आसानी से रन बटोर सकते हैं.
Loading...

ऋषभ पंत और मनीष पांडे


पंत के वनडे आंकड़े खास नहीं
पंत ने अबतक 9 वनडे मैचों में 26.12 के औसत से 209 रन बनाए हैं. उनके नाम एक अर्धशतक भी नहीं है. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान उनके पास इन आंकड़ों को ठीक करने का पूरा मौका होगा.

GL T20 में हुई मैच फिक्सिंग की कोशिश, घेरे में पाकिस्तान का क्रिकेटर...टूर्नामेंट में खेल रहे हैं युवराज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 9:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...